Monday , July 23 2018

यूट्यूब अपवादित व षड्यंत्र वाली वीडियो को क्रैक करेगा

شعار موقع يوتيوب لتبادل ملفات الفيديو في مؤتمر في برايتون في بريطانيا يوم 26 سبتمبر أيلول 2017. تصوير توبي ملفيل - رويترز.

यूट्यूब का कहना है कि वह अपवादित या षड्यंत्र वाली वीडियो को क्रैक करने की कोशिश कर रहा है, जो बहुत थोड़े हैं। जबकि षड़यन्त्र भरी अपवादित वीडियो जो हिंसा फैलाने में भी अहम किरदार निभाती है, यूट्यूब पर प्रचुर मात्रा में है, जैसे की किसी को गोली मरते हुये, क्रूरता भरी विडियो हर वो विडियो जिसे आप देखना चाहें। हालांकि यूट्यूब और इसके मूल गूगल, फेसबुक और ट्विटर सब प्रचार और नकली समाचार के प्रसार के चुनौतियों का सामना कर रहे हैं।

यूट्यूब के सीईओ सुसान वोज्किकी (Susan Wojcicki) मंगलवार को एक सम्मेलन में कहा कि कंपनी ऑनलाइन विश्वकोश विकिपीडिया के लिंक द्वारा साजिश सिद्धांतों वाले वीडियो को निकाल बाहर करने के लिए काम करेंगे।

एक बयान में, यूट्यूब ने कहा कि लिंक में अन्य तीसरे पक्ष के लिंक भी शामिल होंगे। लेकिन यह किसी भी की पहचान नहीं कर रहा होगा। कंपनी का कहना है कि गलत सूचनाओं को दूर करने के लिए यह कदम यूट्यूब पर एक व्यापक पहल का हिस्सा है, लेकिन अन्य कामों में और क्या है इसका विवरण नहीं दिया।

TOPPOPULARRECENT