यूथ अकाली दल ने राजीव गांधी की मूर्ति पर पोती कालिख, बताया- कातिल, बवाल बढ़ा

यूथ अकाली दल ने राजीव गांधी की मूर्ति पर पोती कालिख, बताया- कातिल, बवाल बढ़ा

पंजाब में लुधिआना के सलेम टाबरी में पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी की मूर्ति पर यूथ अकाली दल के नेताओं ने आज कालिख पोत दी. अकाली दल के नेता 1984 के दंगों का विरोध जता रहे थे. बताया जा रहा है कि कालिख पोतने वाले वरिष्ठ नेता गुरदीप सिंह गोशा और मीत पाल सिंह दुगरी थे. जिनमें से एक को पुलिस ने एफआईआर दर्ज होने के बाद गिरफ्तार कर लिया है.

 

विरोध जताने वाले अकाली दल के इन दोनों नेताओं ने राजीव गांधी के हाथ को भी लाल कर दिया और कहा कि ये 1984 दंगों में मारे गए लोगों के कातिल हैं. मूर्ति पर कालिख पोते जाने के मामले पर लुधियाना से सांसद रवनीत सिंह बिट्टू ने सख्त प्रतिक्रिया जाहिर की है.

बिट्टू ने कहा है, ‘’अकाली दल के पास में मुद्दे नहीं हैं, जो अब इस स्तर की घटिया राजनीति पर उतर आए हैं. राजीव गांधी ने देश के लिए शहादत दी. अपने प्राणों का बलिदान दिया, लेकिन अब अकाली दल छोटी सियासत कर रहा है. उनके पास कोई मुद्दा नहीं है.’’

 

बताया जा रहा है कि कालिख पोतने के कुछ देर बाद लुधियाना से कांग्रेस सांसद रवनीत सिंह बिट्टू ने मूर्ति को दूध से नहलाकर साफ कराया. कांग्रेस नेताओं के मुताबिक, अकाली दल की इस तरह की ओछी हरकत किसी भी कीमत पर बर्दाश्त नहीं की जाएगी और उन पर कार्रवाई करवाई जाएगी.

Top Stories