Friday , December 15 2017

यूनिफॉर्म पहनकर स्कूल नहीं आने पर छात्र के पैर पर प्रधानाचार्य ने कैंची चलाई, दोनों पैर जख्मी

कानपुर :यूपी के कानपुर में स्कूल यूनिफॉर्म नहीं पहनने पर छात्र को स्कूल के प्रधानाचार्य ने कैंची से जिंस काट दी। कैंची से बच्चे के दोनों पैरों पर घाव हो गए हैं। मामला जिले के सिकंदराबाद के अंबेडकर इंटर कॉलेज का है। जहां 11वीं क्लास में पढ़ने वाला छात्र अनुज कुमार यूनिफार्म गंदी होने के कारण शुक्रवार को जींस पहनकर स्कूल पहुंच गया। ये देख स्कूल का प्रिंसिपल भड़क उठा और तुरंत चपरासी से कैंची मंगवाई। इसके बाद प्रिंसिपल ने छात्र की जींस कैंची से काटनी शुरू की। जींस काटते समय छात्र के एक पैर में कैंची घुस गई और खून निकलने लगा। लेकिन प्रिंसिपल इतने पर भी नहीं रुका और दूसरे पैर की भी जींस काटने लगा। तब दूसरे पैर में भी कैंची घुस गई और छात्र के दोनों पैर से खून बहता रहा।

पीड़ित छात्र के पिता विनोद पाल का कहना है कि बेटे ने यूनिफॉर्म नहीं पहनी तो स्कूल प्रबंधन उसे वापस घर भेज देता। इस तरह का बर्ताव गलत है। विनोद का कहना है कि उनके बेटे ने स्कूल को अपनी मजबूरी बताई थी, लेकिन किसी ने नहीं ध्यान नहीं दिया। स्कूल प्रबंधन की ओर से कोई सफाई नहीं आई है। वहीं पुलिस अधिकारियों का कहना है कि वे दोनों पक्षों से पूछताछ कर रहे हैं।

इतना ही नहीं खून बहने के बाद भी प्रिंसिपल का दिल नहीं पसीजा और चपरासी के साथ छात्र को घर भेज दिया। उसने छात्र का इलाज करवाना भी जरूरी नहीं समझा। वहीं, अपने बच्चे की ऐसी हालत देख परिजन भी हैरान रह गए। इसके बाद उसे अस्पताल ले गए और तुंरत इलाज करवाया। परिजनों ने मामले की शिकायत पुलिस से की, जिसके बाद पुलिस आरोपी प्रिंसिपल को पकड़कर थाने तो ले आई, लेकिन पूछताछ के बाद उसे छोड़ दिया।

फिलहाल, आरोपी जेल से बाहर है और मामले के बाद से इलाके के लोगों में आक्रोश है। वहीं, पीड़ित के परिजन प्रशासन से न्याय की गुहार लगा रहे हैं।

TOPPOPULARRECENT