Tuesday , December 12 2017

यूनिवर्सिटी ने मुस्लिम छात्र से कहा- आपके खिलाफ है बीफ खाने का केस नहीं दे सकते परीक्षा

हैदराबाद : अंग्रेजी वेबसाइट द न्‍यूज मिनट की रिपोर्ट के अनुसार केरल के रहने वाले 27 साल के मोहम्‍मद जलीस को  हैदराबाद स्थित अंग्रेजी एवं विदेशी भाषा विश्‍वविद्यालय (ईएफएलयू) यूनिवर्सिटी में बीफ फेस्टिवल आयोजित करने और बीफ खाने के चलते परीक्षा मे नहीं बैठने दिया गया ।

https://www.facebook.com/siasathindi/?fref=ts Facebook पे हमारे पेज को लाइक करने के लिए क्लिक करिये

द न्‍यूज मिनट की रिपोर्ट के मुताबिक यह घटना छह मई की है। छात्र जब प्रवेश पत्र लेने विश्‍वविद्यालय गया तो उसे कहा गया कि वह परीक्षा में नहीं बैठ स‍केगा।  जलीस ने बताया कि 7 मई को होने वाली एंट्रेस परीक्षा के लिए वह यूनिवर्सिटी गया था। उसे बताया गया कि वह जाकर प्रोक्‍टर से मिले।प्रोक्‍टर ने उसे बताया कि वह परीक्षा में बैठने के योग्‍य नहीं है क्‍योंकि उस पर बीफ फेस्टिवल आयोजित करने को लेकर पुलिस केस दर्ज है। जलीस के अनुसार उसे नहीं पता था कि उस पर यह मामला दर्ज है। साथ ही वह यूनिवर्सिटी की ओर से परीक्षा से रोके जाने से हैरान रह गया। जलीस ने इस यूनिवर्सिटी से अरबी में एमए  भी किया था।

जलीस ने चिट्ठी भेजकर यूनिवर्सिटी प्रशासन से शिकायत के बारे में लिखित में जानकारी मांगी है। यूनिवर्सिटी की ओर से बताया गया कि जलीस के साथ ही अन्‍य छात्रों को भी परीक्षा से रोका गया है।

जलीस ने द न्‍यूज मिनट को बताया, ’11 दिसंबर को ओस्‍मानिया यूनिवर्सिटी के छात्रों ने बीफ फेस्टिवल का आयोजन किया था। इसके तहत ईएफएलयू के भी 25 छात्रों ने ऐसा ही कार्यक्रम आयोजित किया था। इस फेस्टिवल की एक तस्‍वीर भी हमने फेसबुक पर अपलोड की थी।

TOPPOPULARRECENT