Tuesday , September 25 2018

यूपीएससी भर्ती 2018: upsconline.nic.in पर केंद्रीय मंत्रालयों के तहत विभिन्न नौकरियों का पता लगाएं!

केंद्रीय सरकार के मंत्रालयों के तहत विभिन्न पदों पर यूपीएससी (संघ लोक सेवा आयोग) ने घोषणा की है। सभी इच्छुक और योग्य उम्मीदवार यूपीएससी की आधिकारिक वेबसाइट पर पदों के लिए आवेदन कर सकते हैं।

यूपीएससी द्वारा घोषित पदों पर वैमानिकी अधिकारी, मैकेनिकल साइंटिस्ट, सहायक केमिस्ट और अन्य पदों पर दिए गए हैं। उम्मीदवारों को केवल ऑनलाइन मोड के माध्यम से ही पोस्ट के लिए आवेदन करना होगा, आवेदन पत्र जमा करने का कोई अन्य तरीका स्वीकार नहीं किया जाएगा, रिक्तियों की अधिसूचना में कहा गया है।

उम्मीदवारों को यूपीएससी की आधिकारिक वेबसाइट पर शैक्षिक योग्यता, आयु सीमा और दूसरे पदों के लिए योग्यता मानदंडों की जांच करनी चाहिए।

उम्मीदवारों का परीक्षा शुल्क का भुगतान करने वाला आवेदन शुल्क 25 रुपये है – केवल उम्मीदवार एसबीआई की नेट बैंकिंग सुविधा या वीजा / मास्टर क्रेडिट / डेबिट कार्ड का उपयोग करके या तो राशि से भुगतान कर सकते हैं।

आवेदन फॉर्म भरने के लिए उम्मीदवारों को अपने निम्नलिखित दस्तावेज और प्रमाण पत्र जैसे कि शैक्षणिक योग्यता, जन्म तिथि, या फॉर्म में पूछा गया कोई अन्य प्रासंगिक जानकारी अपलोड करनी होगी। याद रखें कि फ़ाइल आकार 2 MB से अधिक नहीं होनी चाहिए।

TOPPOPULARRECENT