Friday , April 27 2018

यूपीए के राष्ट्रपती पद के उम्मीदवार को एनसीपी की ताईद

* मददगार‌ पार्टीयां राय में एकता पैदा करना चाहती हैं ,मौज़ूं उम्मीदवार को चुनेंगे : सलमान ख़ुर्शीद

* मददगार‌ पार्टीयां राय में एकता पैदा करना चाहती हैं ,मौज़ूं उम्मीदवार को चुनेंगे : सलमान ख़ुर्शीद
मुंबई चेन्नाई। यूपीए की अहम मददगार‌ पार्टी एनसीपी ने आज कहा कि वो यूपीए के राष्ट्रपती पद के उम्मीदवार की हिमायत करेगी । सीनीयर केन्द्रीय मंत्री ने कहा कि कांग्रेस साशन राष्ट्रपती पद के उम्मीदवार के लिए मददगार‌ पार्टीयों में ज़्यादा से ज़्यादा राय में एकता पैदा करने की कोशिश करेगी ।

कांग्रेस की पश्वीमी बंगाल यूनिट ने केन्द्रीय फैनान्स मंत्री प्रणब मुकर्जी को उम्मीदवार बनाने पर ज़ोर दिया है । डीएमके , आरएलडी और एनसीपी ने भी मुकर्जी के नाम पर ग़ौर किया है । यूपीए साशन राष्ट्रपती के लिए उम्मीदवार के चुनाव‌ के मामले में तमाम पार्टीयों कि राय में एकता पैदा करने की कोशिश करेगी और तमाम मददगार पार्टीयों को एतिमाद में लिया जाएगा।

एसे उम्मीदवार का चुनाव‌ यक़ीनी बनाया जाएगा जिसे ज़्यादा से ज़्यादा राजनितीक पार्टियों की हिमायत‌ हासिल हो। क़ानून मंत्री सलमान ख़ुर्शीद ने आज मिडीया से बातचीत करते हुए कहा कि उम्मीदवार के चुनाव‌ का मरहला अभितक‌ जारी है।

हम लायक‌ उम्मीदवार को ही चुनेंगे और हमारी सीनीयर क़ियादत मुख़्तलिफ़ नामों पर ग़ौर कर रही है। इस के इलावा मददगार पार्टीयों से भी संपर्क‌ रखे हुए है। सलमान ख़ुरशीद ने ये यक़ीन जाहिर‌ किया कि किसी ग़ैरमामूली शख़्सियत को ही उम्मीदवार बनाया जाएगा, क्योंकि मुल्क‌ का राष्ट्रपती एसा होना चाहीए जिसे राजनितीक पार्टीयों की हिमायत‌ हासिल हो।

कांग्रेस ने पिछ्ले हफ़्ते यूपीए कि चेयरप्रस‌न‌ सोनीया गांधी को ये इख़तियार दिया था कि वो राष्ट्रपती पद‌ केलिए उम्मीदवार को चुनें , इस के बावजूद कि फैनान्स मंत्री प्रणब‌ मुकर्जी के नाम‌ को जयादा एहमीयत दी जा रही है।

बीजेपी कि क़ियादत वाली एनडीए फ़िलहाल इस बारे में ख़ामोश है, जबकि पुर्व‌ लोक सभा स्पीकर पी ए संगमा ने पिछ्ले हफ़्ते बीजेपी लीडर एल के अडवानी से मुलाक़ात की थी ताकि एनडीए की ताईद हासिल कर सके।

TOPPOPULARRECENT