Wednesday , April 25 2018

यूपी- अब बस्‍ती के बीजेपी विधायक पर वकीलों ने लगाया न्‍याय प्रक्रिया में हस्‍तक्षेप का आरोप

यूपी के उन्नाव (बांगरमऊ) से भाजपा विधायक  पर बलात्कार सहित कई गंभीर आरोप लगाने के बाद अब बस्ती जिले के हरैया से विधायक अजय सिंह पर अदालत के कामकाज में दखल देने का आरोप लगा है। बस्ती की बार एसोसिएशन का आरोप है कि शुक्रवार (6 अप्रैल, 2018) को विधायक अजय सिंह अदालत पहुंचे।

जहां उन्होंने अधिकारियों को कथित तौर पर धमकी देते हुए कहा कि किसी भी मुकदमे में स्टे लेने से पहले उनकी मंजूरी ली जाए। ऐसे में अगर कोई वकील इसका विरोध करता है तो उसकी विधायक से बात कराई जाए। हालांकि बाद में विधायक के इस निर्देश की खबर वकीलों तक पहुंची तो वह खासे नाराज हो गए और भाजपा विधायक के खिलाफ नारेबाजी शुरू कर दी। वकीलों का आरोप है कि विधायक न्यायपालिका में जबरन दखल दे रहे हैं।

सामने आए एक वीडियो में वकील इसका विरोध करते नजर आ रहे हैं। मीडिया से बातचीत में एक वकील ने कहा कि न्यायिक कार्यों में हस्तक्षेप किया जा रहा है। इसे बर्दाश्त नहीं किया जाएगा।

वकील ने आगे कहा कि लोकतंत्र या न्यायिक व्यवस्था का विरोध किसी में रूप में बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। प्रदर्शन कर वकील का आरोप है कि विधायक बार के सदस्य थे लेकिन उन्होंने इसके सदस्यों को भरोसे में नहीं लिया। उन्होंने बार एसोसिएशन के विरोध में काम किया है। हालांकि उन्होंने एसोसिएशन की मीटिंग में प्रस्ताव लाकर निष्कासित कर दिया गया है।

 

TOPPOPULARRECENT