यूपी: आजम खान पर दर्ज हुए एक साथ आठ मुकदमे !

यूपी: आजम खान पर दर्ज हुए एक साथ आठ मुकदमे !

किसानों की जमीन कब्जाने के आरोप में सांसद आजम खां और पूर्व सीओ आलेहसन के खिलाफ मुकदमे दर्ज होने का सिलसिला जारी है। बुधवार को पुलिस ने आठ और मुकदमे दर्ज किए हैं। सभी मुकदमे अजीमनगर थाने में दर्ज किए गए हैं। इस तरह से जमीन के मामले में आजम खां और आलेहसन के खिलाफ अब तक 13 मुकदमे दर्ज हो चुके हैं।

मामला ग्राम मझरा आलियागंज का है। ग्रामीणों ने अजीमनगर थाने में तहरीर दी है, जिसमें आरोप लगाया है कि सांसद आजम खां ने समाजवादी पार्टी की सरकार के दौरान जमीन का बैनामा कराने का दबाव बनाया था। बैनामा न कराने पर तत्कालीन सीओ आलेहसन ने उन्हें अजीमनगर थाने में बंद कर दिया था।

स्मैक के मुकदमे में जेल भेजने की धमकी दी थी, जिसके बाद जमीन को जौहर यूनिवर्सिटी में मिला लिया गया। इसकी चारदीवारी करा दी गई। ग्रामीणों ने जब अपनी जमीन पर जाने का प्रयास किया तो उन्हें डरा धमकाकर वापस भगा दिया गया। उन्होंने मुकदमा दर्ज कर कानूनी कार्रवाई करने की मांग की है।

पुलिस ने नासिर, नब्बू, जुम्मा, हनीफ, मतलूब, नाजिम, मुस्तकीम, शरीफ की तहरीर के आधार सांसद आजम खां और पूर्व सीओ आलेहसन के खिलाफ आईपीसी की धारा 342, 384, 447, 506 के तहत मुकदमा दर्ज कर लिया है। थाना प्रभारी राजीव चौधरी ने बताया कि रिपोर्ट दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

जमीन प्रकरण में दर्ज हो चुके हैं तेरह मुकदमे

सांसद आजम खां और पूर्व सीओ आलेहसन पर आलियागंज की जमीन प्रकरण में अब तक तेरह मुकदमे दर्ज हो चुके हैं। यासीन, बंदे, मोहम्मद अहमद रिपोर्ट दर्ज करा चुके हैं। एक मुकदमा राजस्व निरीक्षक की ओर से दर्ज कराया गया है, जिसके बाद मंगलवार को कल्लन ने रिपोर्ट दर्ज कराई थी। अब नासिर, नब्बू, जुम्मा, हनीफ, मतलूब, नाजिम, मुस्तकीम, शरीफ ने मुकदमा दर्ज कराया है।

Top Stories