यूपी की चिंता करने की बजाय तेलंगाना में जहर उगल रहे योगीः कांग्रेस

यूपी की चिंता करने की बजाय तेलंगाना में जहर उगल रहे योगीः कांग्रेस

त्तर प्रदेश के बुलंदशहर में भीड़ के उपद्रव के दौरान पुलिस अधिकारी सुबोध कुमार सिंह की हत्या की घटना के बाद अब सियासी बयानबाजी भी तेज हो गई है. कांग्रेस के वरिष्ठ नेता कपिल सिब्बल ने घटना पर खेद व्यक्त करते हुए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ पर निशाना साधा है. उन्होंने कहा कि राज्य की व्यवस्था संभालने की बजाय योगी तेलंगाना जाकर वहां जहर उगल रहे हैं. वहीं, केंद्रीय अल्पसंख्यक कार्यमंत्री मुख्तार अब्बास नकवी ने कहा कि बुलंदशहर की घटना इंसानियत को शर्मसार करने वाली है.

सिब्बल ने मंगलवार को कहा कि यह वाकई हैरान करने वाली स्थिति है कि अखलाक केस की जांच कर रहे पुलिस अधिकारी को भीड़ ने मार डाला. उन्होंने कहा कि लोगों को कानून हाथ में लेने का अधिकार कौन देता है? अपने राज्‍य की चिंता करने के बजाए योगी तेलंगाना जाकर जहर उगल रहे हैं.

वहीं, नकवी ने बताया कि उत्तर प्रदेश सरकार ने कहा है कि दोषियों पर कड़ी कार्रवाई की जाएगी और बिना किसी पक्षपात के न्याय होगा. उन्होंने अपील की कि आम जनता उन लोगों से सावधान रहे जो अपने लाभ के लिए अशांति फैलाने का काम करते हैं.

उल्लेखनीय है कि गत सोमवार को गोकशी के खिलाफ गुस्साए ले कानून हाथ में ले लिया. भीड़ ने पुलिस चौकी को फूंकने के साथ पुलिस पर भी हमला किया, जिसमें एक इंस्पेक्टर सुबोध कुमार सिंह को अपनी जान गंवानी पड़ी. भीड़ के हमले में आधा दर्जन पुलिसकर्मी भी घायल हुए हैं और पथराव में गंभीर रूप से घायल एक युवक सुमित ने भी दम तोड़ दिया. सुबोध कुमार सिंह वर्तमान में बुलंदशहर में कोतवाल थे और 28 सितंबर 2015 को हुए बिसाहड़ा कांड के पहले जांच अधिकारी रहे थे.

Top Stories