Monday , September 24 2018

यूपी के उन्नाव में असामाजिक तत्वों ने धार्मिक स्थल की गिराई दीवार, तनाव, पुलिस बल तैनात

उत्तर पर्देश के उन्नाव में बांगरमऊ कोतवाली इलाके के बिल्हौर बाईपास मार्ग पर होली की देर रात असामाजिक तत्वों ने एक धार्मिक स्थल की दो दीवारें गिरा दीं. शनिवार सुबह दीवार टूटी देख लोग आक्रोशित हो उठे और मामला भड़क गया. घटना की जानकारी मिलते ही मौके पर एसपी समेत भारी फोर्स के साथ मौके पर पहुंच गए. पुलिस ने आक्रोशित मुस्लिम समुदाय को भरोसा दिया कि ऐसे लोगों को हम चिन्हित कर रहे है. और उनके खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी. वहीं भविष्य में ऐसी कोई घटना नहीं होने का आश्वासन दिया. तब जाकर मामला शांत हुआ.

जिसके बाद कमेटी के लोगों ने मजदूरों को लगाकर दीवार बनवानी शुरु की. काजी जियाउर अरसीन ने बताया कि घटना शुक्रवार देर रात की है. दीवार गिराते हुए लोगों को किसी ने नहीं देखा. आवारा जानवरों के लड़ने से भी दीवार गिर सकती है.एसपी पुष्पांजलि, एसडीएम प्रदीप कुमार, कोतवाली प्रभारी अरुण प्रताप के अलावा भारी संख्या में पुलिस बल दीवार बनने तक तैनात मौके पर डटे रहे.

फिलहाल एहतियात के तौर पर पीएसी व भारी फोर्स तैनात कर दिया गया. लेकिन पुलिस और ग्रामीणों की सूझबूझ से एक बड़ी घटना होते होते बच गई. इससे क्षेत्र में तनाव की स्थिति बन गई. ऐसे में कुछ आसपास के लोगों ने बातचीत कर माहौल शांत करने का प्रयास किया. फिलहाल वहां शांति बनी हुई है.

TOPPOPULARRECENT