यूपी के कानपुर में महिला को चुड़ैल समझ पीट- पीटकर मार डाला

यूपी के कानपुर में महिला को चुड़ैल समझ पीट- पीटकर मार डाला

बिल्हौर के बंभियापुर गांव से शौच के लिए निकली महिला को चुड़ैल समझकर पड़ोसी गांव के एक परिवार ने पीटकर मार डाला। सुबह उसका शव गांव के बाहर खेत किनारे झाड़ियों में पाया गया। पति की सूचना पर पुलिस ने शव कब्जे में ले लिया। पहले पति पर ही हत्या की आशंका जताते हुए पुलिस जांच करती रही, लेकिन पोस्टमार्टम ने कान खड़े कर दिए। जांच में पता चला कि रात में चुडैल का हल्ला मचाने वाले परिवार के सभी पुरुष सदस्य फरार हैं।

बिल्हौर के बंभियापुर निवासी भरत सिंह की पत्नी जशोदा (42) की मानसिक स्थिति ठीक नहीं चल रही थी। गुरुवार रात करीब 1.30 बजे शौच के लिए निकली तो साथ में पति भी था लेकिन कुछ दूर जाने के बाद टॉर्च लेने वह घर लौट आया। टॉर्च लेकर वहां पहुंचा तो जशोदा गायब थी। काफी तलाशने के बाद कुछ नहीं पता चला तो भरत घर लौट गया। सुबह सूचना आई कि पड़ोसी गांव कटरा देवहा में किसी महिला का शव खेत किनारे झाड़ियों में पड़ा है। कटरा देवहा पहुंचे भरत ने शव की पहचान की। सूचना पर पहुंची पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा और हत्या की आशंका जताते हुए पति को हिरासत में ले लिया। फोरेंसिक टीम ने भी घटनास्थल की जांच की थी। पुलिस का कहना है कि पति के शर्ट और हाथ में खून लगा था। घर में कुल्हाड़ी मिली है।

 

एसएसपी अनंत देव तिवारी ने बताया, ‘फोरेंसिक रिपोर्ट पति की भूमिका को संदिग्ध कर रही है और गांव के लोग चुड़ैल वाली कहानी बता रहे हैं। कोई सक्सेना परिवार के सभी पुरुष घर से फरार हैं। पुलिस दोनों बिंदुओं पर जांच कर रही है। पति को हिरासत में लिया गया है। सुबह तक स्थिति साफ हो जाएगी।’

पोस्टमार्टम रिपोर्ट से कान खड़े हो गए
शाम को पोस्टमार्टम रिपोर्ट में पता चला कि महिला के सीने व पसली की सभी हड़्डियां टूटी थी। पेट पर किसी वजनीवस्तु से वार किए जाने से खून जमा था। फोरेसिक जांच में साफ हुआ कि महिला को बेरहमी से पीटा गया था।

 

एक परिवार के पुरुष फरार
पोस्टमार्टम रिपोर्ट के बाद पुलिस दोबारा कटरा देवरा गांव पहुंची। पूछताछ में पता चला कि किसी सक्सेना परिवार के यहां रात में चुड़ैल का हल्ला मचा था। परिवार के लोगों ने किसी को मारा पीटा था। सुबह लाश मिलने के बाद परिवार के लोग फरार हो गए। पुलिस जब सक्सेना परिवार के घर पहुंची तो महिलाअों के अलावा पुरुष सदस्य फरार मिले। इनकी तलाश में पुलिस ने रिश्तेदारों के यहां दबिश दी, लेकिन उनका पता नहीं चला।

Top Stories