यूपी के गोंडा में मदरसे के मौलवी के घर एनआईए व एटीएस का छापा!

यूपी के गोंडा में मदरसे के मौलवी के घर एनआईए व एटीएस का छापा!

गोंडा के मेवातियान मोहल्ला निवासी मदरसे के एक मौलवी के घर बुधवार भोर में एनआईए व एटीएस की टीम ने छापा मारा। संयुक्त टीम घंटों मौलवी का घर खंगालती रही। दोपहर बाद संयुक्त टीम महत्वपूर्ण दस्तावेज व कुछ इलेक्ट्रानिक डिवाइस लेकर लखनऊ के लिए रवाना हो गई। टीम के अफसर कुछ भी बताने से गुरेज करते रहे। सीओ सिटी महावीर सिंह ने संयुक्त टीम की छापेमारी की पुष्टि की है। उन्होंने बताया कि टीम कुछ सामग्री सील कर अपने साथ ले गई है।

बताया जाता है कि खुफिया एजेंसियों से मिले इनपुट के आधार पर राष्ट्रीय जांच एजेंसी व एटीएस के एक दर्जन सदस्य मंगलवार आधी रात के बाद मुख्यालय पहुंचे। टीम बुधवार तड़के नगर कोतवाली पहुंची और वहां से एसपी आरपी सिंह व स्थानीय फोर्स के साथ मेवातियान मोहल्ला निवासी मौलवी इफ्तिखार अहमद के घर छापा डाल दिया। टीम घंटों मौलवी के घर में पड़ताल करती रही। केवल टीम के ही सदस्य घर के बाहर आ जा रहे थे। वहीं लोकल पुलिस घर के लगभग पचास मीटर के दायरे में किसी को भी फटकने नहीं दे रही थी। सुबह लगभग साढ़े पांच बजे पहुंची टीम दोपहर 12.50 बजे तक पड़ताल करती रही। इसके बाद टीम सीधे वहां से निकलकर लखनऊ के लिए रवाना हो गई। क्षेत्राधिकारी महावीर सिंह ने बताया कि अब आगे की कार्रवाई संयुक्त टीम ही करेगी।

अरबी भाषा का जानकार है मौलवी
मदरसे का मौलवी अरबी भाषा का जानकार बताया जा रहा है। मोहल्लावासियों ने बताया कि वह अरबी भाषा को अंग्रेजी व हिन्दी में ट्रांसलेट कर सकता है।

Top Stories