Saturday , September 22 2018

यूपी के बलिया में सांप्रदायिक तनाव, 22 लोग गिरफ्तार

बलिया : यूपी के बलिया जिले में बगड़वार थाना क्षेत्र के रतसर गांव के बाजार में मंगलवार रात में हुई मारपीट में एक समुदाय के युवक की मौत की अफवाह फैल जाने से आग फिर से सुलग उठी। दो समुदाय में तनाव बरकरार है। पुलिस गश्ती कर रही है।

बताया जाता है कि मंगलवार की शाम रतसर गांव के पूरबी राजभर बस्ती निवासी एक युवक अपनी मां को साइकल से लेकर घर लौट रहा था। बाजार में पंचायत भवन के समीप बाइक से साइकिल की टक्कर लग गई। इस पर दोनो में विवाद हो गया। बाइक सवार और उसके साथियों ने साइकिल सवार युवक की जमकर पिटाई कर दी इसी युवक की मौत की अफवाह फैल जाने से आग सुलग उठी।

एक पक्ष की तरफ से धरना-प्रदर्शन के बाद तोड़फोड़ और आगजनी की गयी. हालांकि, इसके पहले बलिया में मुहर्रम और दशहरा के दिन भी बवाल हुआ था. बताया यह भी जा रहा है कि प्रदर्शनकारियों ने यहां की दुकानों में लूटपाट के साथ ही आगजनी की घटनाआें को अंजाम दिया है. इसमें तीन दुकानें जलकर खाक हो गयीं. इसे लेकर कस्बे में तनाव पसरा हुआ है.मालूम हो कि यूपी के बलिया जिले में सिकंदरपुर कस्बे में 10 ‌द‌िन पहले सांप्रदायिक तनाव हुआ था, और आग अभी ठंडी भी नहीं हुई थी की दुबारा वहां तनाव हो गया है।

अराजकतत्वों ने दर्जनभर दुकानों में तोड़फोड़ कर दो दुकानों में आगजनी और लूटपाट की। मामले में लापरवाही बरतने पर रतसर चौकी इंचार्ज सुरेंद्र कुमार सिंह को निलंबित कर दिया गया है। वहीं पुलिस ने दोनों पक्षों से 22 लोगों को गिरफ्तार कर लिया है।

TOPPOPULARRECENT