Friday , January 19 2018

यूपी चुनावों में अपनी नईया पार लगाने के लिए BJP लेगी वाट्सएप का सहारा

उत्त्तर प्रदेश: साल 2017 में यूपी चुनावों के प्रचार करने के लिए बीजेपी वाट्सएप के जरिए लगभग हर घर तक पहुंचने की कोशिश कर रही है। इससे    पहले भी बीजेपी ने सोशल मीडिया के जरिये लोगों तक पहुंचने का जरिया बनाया है। पार्टी प्लानिंग के मुताबिक वहां की जनता में से डेढ़ करोड़ से ज्यादा लोग आजकाल स्मार्ट फ़ोन का इस्तेमाल करते हैं और उसमें से ज्यादातर लोग वाट्सएप का इस्तेमाल करते हैं।

उसके इस अभियान का सबसे बड़ा आधार मोबाइल के जरिए पार्टी के सदस्य बने लगभग पौने दो करोड़ सदस्य हैं। इस काम की जिम्मेदारी बीजेपी ने अपने पार्टी के 5000 से ज्यादा वालंटियर वाट्सएप ग्रुपों को सौंपी है जिन के जरिये प्रचार किया जाएगा। सूत्रों का कहना है कि बीजेपी काआईटी डिपार्टमेंट पिछले 6 महीनों से ही इस रणनीति पर काम कर रहा है की सोशल मीडिया पर लोगों को कैसे जोड़ा जाए और प्रचार किया जाए।

बीजेपी के लिए काम कर रहे  आईटी पेशेवरों से लेकर कालेज व स्कूल जाने वाले लड़के शामिल हैं। बीजेपी के प्लान में लोगों के लिए मोबाइल डाटा की अहमियत को ध्यान में रखते हुए एक ड्राफ्ट तैयार किया है। बीजेपी के ही नेता ने सपा पर निशाना साधते हुए कहा कि वह जितने चाहे मोबाइल बाँट ले लेकिन उस मोबाइल पर वाट्सएप तो बीजेपी का ही चलेगा।

TOPPOPULARRECENT