Tuesday , June 19 2018

यूपी चुनाव: अंबिका चौधरी ने सपा छोड़ा, बीएसपी हुए शामिल

लखनऊ। उत्तर प्रदेश में जारी चुनाव हलचल के बीच सत्तारूढ़ समाजवादी पार्टी को तगड़ा झटका लगा है। शनिवार को एक बड़े फेरबदल के तहत सपा के कद्दावर नेता और पूर्व मंत्री अंबिका चौधरी ने बहुजन समाज पार्टी का दामन थाम लिया। अंबिका चौधरी मुलायम सिंह यादव के करीबी नेता माने जाते हैं। बसपा सुप्रीमो मायावती ने लखनऊ में अंबिका चौधरी को पार्टी की सदस्यता दिलाई। सियासी गलियारों में चर्चा है कि अंबिका चौधरी पिछले कई दिनों से पार्टी और मुलायम सिंह यादव के कुनबे में मचे घमासान से नाराज चल रहे थे।

अंबिका चौधरी ने कहा कि वे पिछले 25 सालों से सपा से जुड़े रहे। पिछले कई दिनों से सपा में चल रही कलह से मैं परेशान था। उन्होंने कहा कि अखिलेश यादव ने मुलायम सिंह यादव के साथ दुर्व्यवहार किया। अंबिका चौधरी को पार्टी की सदस्यता दिलाते हुए बसपा सुप्रीमो मायावती ने ऐलान किया कि बलिया की फेफना विधानसभा सीट से अंबिका चौधरी पार्टी के उम्मीदवार होंगे।

बसपा की सदस्यता ग्रहण करते समय अंबिका चौधरी ने कहा कि अखिलेश यादव मुस्लिम विरोधी हैं। ये बात खुद मुलायम सिंह यादव ने कही है। उन्होंने कहा कि सीबीआई जांच के डर से समाजवादी पार्टी प्रदेश में भाजपा का सहयोग कर रही है।

TOPPOPULARRECENT