Sunday , December 17 2017

यूपी चुनाव: अमेठी और रायबरेली पर तकरार खत्म, कांग्रेस 7 और सपा 3 पर लड़ेगी

लखनऊ। समाजवादी पार्टी और कांग्रेस के बीच रायबरेली और अमेठी की सीटों के बंटवारे को लेकर चल रहा विवाद आखिरकार खत्म हो गया है। दोनों पार्टी के बीच आखिरार बीच का रास्ता निकल गया है और इस सहमति के बाद इन दोनो ही जिलों में कांग्रेस 7 सीटों पर तो समाजवादी पार्टी 3 सीटों पर चुनाव लड़ेगी। सपा-कांग्रेस के बीच गठबंधन के ऐलान के बाद से ही दोनों पार्टियों के बीच इन दोनों जिलों की विधानसभा सीटों के बंटवारे को लेकर पेंच फंसा हुआ था।

एक तरफ जहां कांग्रेस सभी 10 सीटों पर अपने उम्मीदवार उतारने की बात कर रही थी तो दूसरी तरफ समाजवादी पार्टी सभी सीटें कांग्रेस को देने को तैयार नहीं थी। लेकिन हाल ही में कांग्रेस की ओर से प्रशांत किशोर ने मुख्यमंत्री अखिलेश यादव से मुलाकात की जिसमें दोनों ही पक्षों ने बीच का रास्ता निकाला।

आपको बता दें कि हाल ही में अखिलेश यादव और राहुल गांधी के बीच जो साझा प्रेस कांफ्रेंस हुई थी उसमे भी यह सवाल पूछा गया था कि दोनों पार्टियों के बीच टिकट के विवाद पर आपका क्या कहना है, तो राहुल गांधी ने कहा था कि सबकुछ इस प्रेस कांफ्रेंस में नहीं बताया जा सकता है, जबकि अखिलेश यादव ने कहा था कि जल्द ही यह मामला भी सुलझ जाएगा।

आपको बता दें अमेठी से जहां कांग्रेस ने संजय सिंह की बेटी को मैदान में उतारा था तो समाजवादी पार्टी ने गायत्री प्रजापति को टिकट दिया था जबकि भाजपा ने संजय सिंह की पहली पत्नी को टिकट दे दिया था। ऐसे में माना जा रहा था कि गठबंधन के बाद भी दोनों पार्टियों के बीच सीटों के बंटवारे को लेकर मामला अभी सुलक्षा नहीं है। लेकिन आज के ऐलान के बाद यह विवाद खत्म होता नजर आ रहा है।

TOPPOPULARRECENT