Sunday , September 23 2018

यूपी चुनाव: उतरौला से आरीफ अनवर हाशमी को टिकट दिए जाने से सपा में बवाल

बलरामपुर। समाजवादी पार्टी में पहले चाचा-भतीजा फिर पिता पुत्र के झगड़े के बाद अब टिकटों का बंटवारा होते ही जिलों में भी घमासान शुरू हो गया है। उतरौला विधानसभा क्षेत्र से आरिफ अनवर हाशमी को टिकट की घोषणा के बाद समाजवादी कार्यकर्ताओं में दो फाड़ नजर आई। बलरामपुर में कार्यकर्ताओ के एक गुट ने अपने प्रत्याशी के समर्थन मे आसाम रोड चौराहे पर जमकर नारेबाजी करते हुए प्रदर्शन किया।

मामला बलरामपुर जिले के उतरौला विधानसभा क्षेत्र का है। यहां पूर्व विधायक रहे अनवर महमूद सपा में कुछ दिनो पूर्व शामिल हुए थे और टिकट के रेस में समाजवादी पार्टी से विधायक आरिफ अनवर हाशमी से आगे निकलने का प्रयास कर रहे थे। लेकिन अनवर महमूद खां को सपा से विधानसभा का टिकट नही मिला। 26 जनवरी के दिन सपा प्रदेश अध्‍यक्ष नरेश उत्तम द्वारा आरिफ अनवर हाशमी के पक्ष में टिकट की घोषणा कर दी गई।

अनवर महमूद को सपा का टिकट न मिलने से उनके समर्थक भड़क गए और शनिवार को आसाम रोड चौराहे पर इकट्ठा होकर जमकर प्रदर्शन और उनके नारेबाजी शुरू कर दी। बढ़ती कार्यकर्ताओं की भीड को देखते हुए उपजिलाधिकारी राम विलास राम, क्षेत्राधिकारी शशि कान्त यादव, सहित कोतवाली प्रभारी निरीक्षक मथूरा राय, एसएसआई अजुर्न यादव, भारी पुलिस बल के साथ मौके पर पहुच कर भीड हटाने का प्रयास किया।

TOPPOPULARRECENT