Friday , January 19 2018

यूपी चुनाव के नतीजे आने से पहले ही बिहार का राजनीतिक पारा सातवें आसमान पर

पटना: उत्तर प्रदेश में विधानसभा चुनाव के नतीजे आने से पहले ही बिहार में सत्तारूढ़ गठबंधन और राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) के नेताओं के अलग-अलग बयान से राजनीतिक पारा चढ़ गया है।

Facebook पे हमारे पेज को लाइक करने के लिए क्लिक करिये

न्यूज़ नेटवर्क समूह न्यूज़ 18 के अनुसार बिहार में एनडीए की सहयोगी भारतीय जनता मोर्चा के राष्ट्रीय अध्यक्ष और पूर्व मुख्यमंत्री जीतन राम मांझी ने आज यहां संवाददाताओं से बातचीत करते हुए कहा कि उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव में जीत या हार दोनों की जवाबदेही प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और भाजपा अध्यक्ष अमित शाह की होगी। और यूपी चुनाव के परिणाम का असर बिहार में भी होगा।

श्री मांझी ने कहा कि अगर यूपी में भाजपा चुनाव हारती है तो राज्य में सत्तारूढ़ महागठबंधन की सबसे बड़ी सहयोगी आरजेडी अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को पद से हटा देंगे और उन पर उपमुख्यमंत्री तेजस्वी प्रसाद यादव को मुख्यमंत्री पद पर बैठाने का दबाव बनाएंगे।

उन्होंने कहा कि हागर भाजपा चुनाव में जीत जाती है तो मुख्यमंत्री श्री कुमार आरजेडी अध्यक्ष श्री यादव का साथ छोड़ देंगे और वह भाजपा के समर्थन से मुख्यमंत्री बने रहेंगे. भविष्य में श्री कुमार केंद्र की राजनीति में वापस जाएंगे। उन्होंने कहा कि यूपी के चुनाव में भाजपा ने बिहार के अपने सहयोगियों को नहीं पूछा है जबकि बिहार विधानसभा के चुनाव में सहयोगियों की वजह से ही भाजपा को 53 सीटों पर जीत मिली थी।

TOPPOPULARRECENT