Saturday , July 21 2018

यूपी चुनाव: प्रियंका ने दिलाई याद, अखिलेश ने रायबरेली से उम्मीदवार को नामांकन से रोका

नई दिल्ली। यूपी में गठबंधन के सहारे अपनी चुनावी नैया पार करने में लगे सपा राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव सपा-कांग्रेस गठजोड़ को मजबूत करने की हरसंभव कोशिश में लगे हुए हैं। मंगलवार को उन्होंने इसी क्रम में रायबरेली के सपा उम्मीदवारों को परचा भरने से रोक दिया है। उन्होंने अपने स्थानीय नेताओं और उम्मीदवारों को तर्क दिया है कि अभी कांग्रेस से बात जारी है, गठजोड़ को कामयाब होने दें।

अखिलेश ने अमेठी रायबरेली के अपने उम्मीदवारों से कहा कि, फिलहाल वह नामांकन दाखिल ना करें सांप्रदायिक ताकतों को रोकने के लिए हमने कांग्रेस से गठजोड़ किया है। जिसके चलते कुछ कड़े फैसले लेने पड़ रहे हैं इसलिए कृपया अगली सूचना मिलने तक आप लोग नामांकन दाखिल ना करें।

अभी कुछ दिन पहले प्रियंका गांधी ने अखिलेश यादव को गठबंधन के वक्त किया गया उनका वादा याद दिलाया था। प्रियंका ने अखिलेश को भिजवाए संदेश में कहा था कि आपके लिए हमने आजमगढ़, एटा, मैनपुरी, इटावा की सारी सीटें दे दीं, जो आपका गढ़ था, तो फिर हमारे अमेठी रायबरेली के गढ़ में आपने सभी 10 सीटें देने का वायदा किया था, उसको निभाइये, उम्मीद है आप निभाएंगे। उम्मीद है कि आप वायदे से नहीं मुकरेंगे।

सूत्रों के मुताबिक अखिलेश यादव ने प्रियंका यादव को वादा निभाने का आश्वासन दिया है। अखिलेश के इस बयान के बाद रायबरेली और अमेठी की सीटों पर संशय के बादल एक बार फिर छा गए हैं।

TOPPOPULARRECENT