Saturday , November 18 2017
Home / Election 2017 / यूपी चुनाव: प्रेस कॉन्फ्रेंस कर राहुल-अखिलेश ने जारी किया 10 सूत्री एजेंडा, विरोधियों पर बोला हमला

यूपी चुनाव: प्रेस कॉन्फ्रेंस कर राहुल-अखिलेश ने जारी किया 10 सूत्री एजेंडा, विरोधियों पर बोला हमला

लखनऊ: यूपी विधानसभा चुनावों के चलते आज पहले चरण में जमकर वोटिंग शुरू हो चुकी हैं। इसी बीच यूपी के मुख्यमंत्री अखिलेश यादव और कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गाँधी ने एक सांझी प्रेस कॉन्फ्रेंस का आयोजन किया। इस प्रेस कॉन्फ्रेंस में इन दोनों नेताओं ने पार्टियों के गठबंधन के बाद एक सांझा सूत्री एजेंडा पेश किया जिसमें 10 बातें मुख्य रखी गई। मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने इस एजेंडे को ‘प्रगति के 10 कदम’ नाम दिया है।

अखिलेश ने इस दौरान जनता से वादा किया है कि प्रदेश में सपा-कांग्रेस की सरकार बन जाए तो अपने राज्य को और बेहतर बनाने के लिए इस एजेंडे पर काम किया जायेगा। अखिलेश ने कहा कि राहुल और मेरे एकसाथ हो जाने से प्रधानमंत्री मोदी भी डर गए हैं, बीजेपी की हवाईयां उड़ गई हैं क्योंकि उन्हें खबर है की हमारे आगे वह टिक नहीं पाएंगे।

वहीँ राहुल गाँधी का कहना है कि इस गठबंधन से विरोधी पार्टियां घबराई हुई हैं। पीएम मोदी पर कटाक्ष करते हुए राहुल ने कहा कि वह कहते हैं पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह के पास बाथरूम में रेनकोट पहन नहाने का हुनर था, लगता है मोदीजी के पास लोगों के बाथरूम में झांकने का हुनर है। कल उन्होंने कहा कि वह यूपी में सरकार बनाने के बाद सबकी जन्मपत्री खोल देंगे। उनके पास ढाई साल का वक़्त है देखते हैं वह क्या कदम उठाएंगे।

एक नजर सपा-कांग्रेस के सांझे 10 सूत्री एजेंडे पर:

– युवाओं को स्मार्टफोन दिए जाएंगे
– 20 लाख युवाओं को रोजगार देंगे
– 10 लाख दलित गरीबों को घर दिए जाएंगे
– मेधावी छात्रों को साइकिल दी जाएगी
– पुलिस का आधुनिकीकरण किया जाएगा
– एक करोड़ गरीबों को एक हजार पेंशन दिए जाएंगे
– किसानों को सस्ती बिजली की जाएगी

TOPPOPULARRECENT