Saturday , November 18 2017
Home / Bihar/Jharkhand / यूपी चुनाव में नीतीश की बजाए ‘समधी’ का साथ देंगे लालू

यूपी चुनाव में नीतीश की बजाए ‘समधी’ का साथ देंगे लालू

पटना : राजद यूपी विधानसभा का चुनाव नहीं लड़ेगी. इस बात की पुष्टि पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष लालू यादव ने गोपालगंज में की.लालू ने कहा कि उनकी पार्टी यूपी के विधानसाभा में चुनाव नहीं लड़ेगी बल्कि चुनाव में पार्टी सेक्युलर ताकतों की मदद करेगी. गोपालगंज पहुंचे लालू ने कहा कि मुलायाम सिंह यादव उनके समधी हैं ऐसे में उनकी बातो पर भी ध्यान रखा जाएगा.

लालू का यह बयान अहम माना जा रहा है क्योंकि उन्होंने इशारों ही इशारों में नीतीश कुमार को भी मुलायम के साथ जाने के संकेत दिये हैं. लालू ने कहा कि उनका मकसद है आरएसएस और भाजपा को नेस्तनाबूद करना ऐसे में वो इस चुनाव में भाजपा की दाल गलने नहीं देंगे. उन्होंने कहा की यूपी में वोट का बंटवारा रोकने का भरपूर प्रयास किया जायेगा. पूर्व रेल मंत्री ने असम के चुनाव का जिक्र करते हुए कहा कि कांग्रेस की चूक की वजह से असम में बीजेपी सत्ता में आ गई लेकिन यूपी में बीजेपी को सत्ता में आने से हर हाल में रोकना होगा.
लालू ने जैनमुनि के बयान की निंदा करते हुए कहा की देश दुनिया बदल रही है इसलिए किसी के खान-पान पहनावा पर कोई प्रतिबन्ध कैसे लगाया जा सकता है लेकिन हर व्यक्ति को समय के अनुसार इन सभी बातों पर ध्यान रखना चाहिए. लालू ने कहा कि मोदी सरकार हर मोर्चे पर विफल है और अपनी विफलता को छिपाने के लिए देश को तोड़ने पर अमादा है. उन्होने आरोप लगाते हुए कहा कि बीजेपी 2019 के चुनाव से पहले देश में दंगे कराना चाहती है. लालू यादव गोपालगंज के थावे मंदिर जाने के लिए मंगलवार को पहुंचे वो यहां पूजा-अर्चना करने के बाद अपने पैतृक गांव फुलवारिया जायेंगे.

यूपी चुनाव में नहीं शामिल होने के राजद सुप्रीमो लालू यादव के एलान को उनके बेटे और उप मुख्यमंत्री तेजस्वी यादव ने भी पुख्ता किया है. तेजस्वी ने भी बुधवार को कहा कि राजद यूपी के चुनावी मैदान में नहीं उतरेगी. तेजस्वी ने कहा कि राजद यूपी में समाजवादी पार्टी को अपना समर्थन देगी. अखिलेश यादव की प्रशंसा करते हुए तेजस्वी ने कहा कि अखिलेश सरकार यूपी में अच्छा काम कर रही है.

उन्होने कहा कि पार्टी का प्रयास सारे सेक्युलर दलों को साथ लाना था इसके तहत पार्टी ने समाजवादी पार्टी को समर्थन देने का फैसला लिया है. तेजस्वी ने नीतीश कुमार के मिशन यूपी पर कहा कि अलग-अलग पार्टियों की अलग-अलग और अपनी राय होती है. लोकतंत्र में चुनाव लड़ने के लिए सभी स्वतंत्र हैं ऐसे में ये जद यू का फैसला हो सकता है. इससे पहले बुधवार को ही पू्र्व सीएम राबड़ी देवी ने भी यूपी के चुनाव में राजद के न उतरने की बात कही थी.

TOPPOPULARRECENT