Wednesday , November 22 2017
Home / Politics / यूपी चुनाव से पहले सपा के 50 विधायकों की हो सकती छुट्टी

यूपी चुनाव से पहले सपा के 50 विधायकों की हो सकती छुट्टी

ऐन विधानसभा चुनाव के पहले समाजवादी पार्टी के मौजूदा एक चौथाई विधायकों का टिकट कटने की खबर से पार्टी के विधायक सकपकाए हुए हैं। पचास से अधिक विधायकों के इस जद में आने की सूचना ने उन्हें विचलित कर रखा है। इनमें से कुछ विधायकों ने सोमवार इटावा में मौजूद मुलायम सिंह यादव से संपर्क करने की कोशिश भी की लेकिन उनकी कोई सुनवाई होती नहीं दिख रही है। इसकी सबसे बड़ी वजह नेताजी की वह चेतावनी है जिसमें उन्होंने मंत्रियों और विधायकों से दो-टूक कहा था कि वे अपने विधानसभा क्षेत्र पर अधिक ध्यान दें। लेकिन उस वक्त पार्टी अध्यक्ष की बात को इन विधायकों ने अनसुना कर दिया था।

सपा केपचास से अधिक विधायकों का टिकट कटना तय माना जा रहा है। पार्टी के उच्च पदस्थ सूत्रों का कहना है कि प्रदेश की प्रत्येक विधानसभा सीट पर कराए गए गोपनीय सर्वे में सपा ने अपने नेताओं और विधायकों के प्रति जनता का मिजाज भांपने की कोशिश की थी। सर्वे से पता चला कि पचास से अधिक विधायकों से क्षेत्र के मतदाता बेहद नाराज है।

रिपोर्ट आने के बाद से पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष मुलायम सिंह यादव, प्रदेश अध्यक्ष अखिलेश यादव और शिवपाल सिंह यादव समेत पार्टी के आधा दर्जन वरिष्ठ नेताओं ने एक राय से ऐसे विधायकों को टिकट न देने पर अंतिम मुहर लगा दी है। सपा आलाकमान का मानना है कि ऐसे विधायकों की छवि पार्टी को बड़ा नुकसान पहुंचा सकती है। लिहाजा उनको टिकट न देना ही पार्टी हित में होगा।

TOPPOPULARRECENT