Monday , December 18 2017

यूपी निकाय चुनाव: बीजेपी को मात देने के लिए कांग्रेस की सूची में ब्राह्मण और मुस्लिम उम्मीदवार

लखनऊ। यूपी में निर्धारित नगरीय निकाय चुनाव के लिए कांग्रेस ने अपने उम्मीदवारों की पहली सूची जारी कर दी है। नगर निगमों में आगरा से व्यापारी नेता विनोद बंसल, कानपुर से वंदना मिश्रा, अयोध्या से शैलेंद्रमणि पांडेय व मेरठ से ममता सूद वाल्मीकि को महापौर पद का उम्मीदवार घोषित किया गया है।

इसके साथ 20 जिलों में पालिका परिषद और नगर पंचायत अध्यक्ष पदों के प्रत्याशियों का एलान किया है। प्रदेश अध्यक्ष राजबब्बर ने बताया कि शेष उम्मीदवारों का फैसला भी जल्द किया जाएगा।

प्रवक्ता कृष्णकांत पांडेय ने बताया कि पार्षद व सभासद पदों के उम्मीदवारों की घोषणा स्थानीय स्तर पर की जा रही है। वहीं कांग्रेस ने पहली सूची से भाजपा के वोटबैंक में सेंध लगाने की कोशिश की है।

प्रदेश के 16 नगर निगमों में चार के मेयर पद पर दो ब्राह्मïण, एक वैश्य और एक वाल्मीकि समाज के उम्मीदवार को खड़ा गया है। ब्राह्मणों को तरजीह देकर कांग्रेस ने अपने पुराने वोटबैंक को वापसी लाने की कोशिश की है।

जहां एक ओर ब्राम्हणों को तरजीह देकर कांग्रेस द्वारा भाजपा के पुराने वोटबैंक में सेंध लगाने की कोशिश की गई है वहीं दूसरी ओर पालिका परिषद व नगर पंचायतों के अध्यक्ष पदों पर मुस्लिम उम्मीदवारों का पूरा ध्यान रखा गया है। खासकर पश्चिमी उप्र में मुस्लिमों को खुले हाथ से टिकट बांटे गए हैं।

TOPPOPULARRECENT