यूपी निकाय चुनाव: 201 सीटों पर बीजेपी आगे, 76 पर बीएसपी और 41 पर समाजवादी पार्टी

यूपी निकाय चुनाव: 201 सीटों पर बीजेपी आगे, 76 पर बीएसपी और 41 पर समाजवादी पार्टी
Click for full image

लखनऊ। उत्‍तर प्रदेश निकाय चुनाव में जो रूझान सामने आ रहे हैं उसके अनुसार योगीराज का जबरदस्‍त प्रभाव देखने को मिल रहा है। 652 में से 494 सीटों के रूझान आने शुरू हो गए हैं।

इन 494 सीटों में 201 पर बीजेपी, 76 पर बहुजन समाज पार्टी, 41 पर समाजवादी पार्टी, 14 पर कांग्रेस और 162 पर अन्य आगे हैं। इस तरह देखा जाए तो इन चुनावों जहां बसपा ने वापसी की है वहीं समाजवादी पार्टी और कांग्रेस को तगड़ा झटका लगा है।

शहरों में अधिकांश स्‍थान पर भाजपा चल रही है और ये रूझान बताते हैं कि जनता ने योगीराज को पसंद किया है। विधानसभा चुनाव में जो मोदी और योगी लहर हमें देखने को मिली थी कुछ उसी अंदाज में यूपी निकाय चुनावों में जबरदस्‍त जीत मिलती नजर आ रही है।

रूझानों में मेयर पद के लिए राज्य की 16 सीटों में से 10 पर बीजेपी प्रत्याशी आगे चल रहे हैं। ये आंकड़े बताते है कि यूपी की जनता ने योगीराज पर मुहर लगा दी है।

जब आदित्‍यनाथ योगी को उत्‍तर प्रदेश का सीएम बनाया गया था तो राजनीतिक हलकों में सवाल उठ जा रहे थे कि क्‍या प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और अमित शाह के सुशासन के वादे पर सीएम योगी खरे उतर पाएंगे?

और निकाय चुनाव में जो रूझान सामने आ रहे हैं अगर परिणाम भी वैसा ही रहता है तो यह कहा जा सकता है कि योगीराज के 8 माह के कार्यकाल में यूपी में भाजपा की लहर में कोई कमी नहीं आई है।

Top Stories