Saturday , April 21 2018

यूपी पुलिस का शर्मनाक चेहरा, बेकसूरों को नग्न कर पीटा, जबरन जुर्म कबूल करने के लिए दिया थर्ड डिग्री

एक बार फिर से यूपी पुलिस का शर्मनाक चेहरा सामने आया है। पुलिस चौकी में बेकसूर युवकों को बेरहमी से पीटा गया। जुर्म कबूल करने के लिए थर्ड डिग्री टॉर्चर दिया गया।

घटना उत्तर प्रदेश के चित्रकूट जिले की है। पूर्व जिला पंचायत सदस्य के दामाद को गोली मारने के मामले में नामजद आरोपियों को बचाने के प्रयास में पुलिस बेकसूरों को घर से उठा लाई और पुलिस चौकी में नग्न कर मारा पीटा। आरोप है कि जबरन जुर्म कबूल करने का दबाव पुलिस बना रही है। इस बाबत का एक वीडियो क्लिप परिजनों ने एसपी को दिखाकर न्याय की गुहार लगाई है।

शिवरामपुर चौकी इलाके के इटखरी निवासी सभाजीत पांडेय व विधवा कृष्णा त्रिपाठी सोमवार को आधा दर्जन ग्रामीणों के साथ एसपी कार्यालय में बताया कि गांव में आठ फरवरी को जिला पंचायत सदस्य प्रहलाद यादव के दामाद सुरेश यादव को पुरानी रंजिश में ग्रामीणों ने गोली मार घायल कर दिया था।

मामले में पुलिस ने गांव के राजू, साहिल, शिवशंकर व रज्जू के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज की। एसपी को दिए पत्र में दोनों ने शिवरामपुर चौकी प्रभारी पर आरोप लगाया कि 24 मार्च को उनके पुत्र विजयकांत और रामप्रकाश पांडेय को जबरन ले गए।

24 घंटे बाद भी जब दोनों घर नहीं पहुंचे तो चौकी में पूछताछ की तो बताया गया कि पुराने मामले में पूछताछ की जा रही है। परिजनों ने एक वीडियो क्लिप दिखाते हुए आरोप लगाया कि चौकी प्रभारी समेत अन्य पुलिसकर्मियों ने उनके लड़कों को नंगा कर मारा पीटा है।

जिससे उनके चोट भी आई है। पूरे मामले की जांच कराकर दोषी पर कार्रवाई कराने और लड़कों को छोड़ने की मांग की है। उधर, चौकी प्रभारी प्रेमचंद्र यादव ने बताया कि किसे कहां से लाया गया है, यह जांच का विषय है। वहीं, एसपी मनोज कुमार झा ने बताया कि मामले की जांच कराई जा रही है। शहर कोतवाल से पूरी रिपोर्ट मांगी गई है।

TOPPOPULARRECENT