यूपी: बारात निकलने के दौरान भिड़े दो समुदाय के लोग, इलाके मे फैला सांप्रदायिक तनाव

यूपी: बारात निकलने के दौरान भिड़े दो समुदाय के लोग, इलाके मे फैला सांप्रदायिक तनाव
प्रतीकात्मक तस्वीर

muzaffarnagar-riots-first-verdict
टांडा । यूपी के अंबेडकर नगर जिले में बारात में दो अलग अलग समुदाय के लोगों के भिड़ने से इलाके में सांप्रदायिक तनाव फैलने की खबर है। घटना गुरुवार देर रात टांडा इलाके में हुई। घटना के बाद इलाके में भारी तादाद में सुरक्षाबल की तैनाती की गई है। बता दें कि इससे पहले भी टांडा में सांप्रदायिक झड़प के कई मामले हो चुके हैं।

संघर्ष में दोनों समुदाय के पांच लोग घायल हो गया। बुरी तरह घायल होने वालों में 25 साल के धर्मेंद्र रमन और वसीम हैं। धर्मेंद्र पर कथित तौर पर चाकू से हमला हुआ, जबकि वसीम को पत्‍थरबाजी में सिर में चोट लगी। वसीम को शुक्रवार शाम लखनऊ के केजीएमयू ट्रॉमा सेंटर लाया गया। रमन का जिला अस्‍पताल में इलाज चल रहा है।

टांडा के पुलिस अफसर राघवेंद्र मिश्रा ने कहा कि घटना उस वक्‍त हुई जब एक बारात छज्‍जापुर से गुजर रही थी। बारात में शामिल कुछ युवा कथित तौर पर नशे में थे। आरोप है कि वे दूसरे ग्रुप के कुछ युवाओं से भिड़ गए। मिश्रा के मुताबिक, बारात में शामिल रमन पर मेहबूब नाम के युवक ने कथित तौर पर चाकू से हमला कर दिया। इसके बाद, मारपीट शुरू हो गई।

दोनों समुदाय के लोग मौके पर इकट्ठे हो गए और एक दूसरे पर पथराव करने लगे। मौके पर पहुंची पुलिस ने हालात संभाला। पुलिस को भीड़ को काबू करने के लिए लाठीचार्ज भी करना पड़ा है। पूरे मामले को नियंत्रित करने में एक घंटे लग गए। महबूब और सात अन्‍य लोगों के खिलाफ टांडा पुलिस स्‍टेशन में मामला दर्ज किया गया है।

source: lokbharat

Top Stories