यूपी बार काउंसिल के प्रमुख की हत्या के बाद कांग्रेस ने ‘जंगल राज’ पर बीजेपी पर हमला किया

यूपी बार काउंसिल के प्रमुख की हत्या के बाद कांग्रेस ने ‘जंगल राज’ पर बीजेपी पर हमला किया

आगरा : उत्तर प्रदेश बार काउंसिल के प्रमुख की गोली मारकर हत्या करने के एक दिन बाद, कांग्रेस ने गुरुवार को सत्तारूढ़ भाजपा पर सुरक्षा के लिहाज से कटाक्ष किया, जिसमें कहा गया कि राज्य में “जंगल राज” और कानून-व्यवस्था के बीच बहुत अंतर नहीं है। तीन दिन पहले इस पद के लिए चुने गए राज्य बार काउंसिल की पहली महिला अध्यक्ष दरवेश सिंह की बुधवार को आगरा में अदालत परिसर में गोली मारकर हत्या कर दी गई थी। वकील की हालत गंभीर बताई जा रही है।

कांग्रेस प्रवक्ता रणदीप सिंह सुरजेवाला ने ट्वीट किया “यूपी में अजय सिंह बिष्ट (मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ सरकार) की नाक के नीचे बार काउंसिल की पहली महिला अध्यक्ष की गोली मारकर हत्या कर दी गई। बीजेपी शासित यूपी में जंगल राज और कानून व्यवस्था में बहुत अंतर नहीं है।” कल, पार्टी ने कहा कि यूपी में आपराधिक गतिविधियों पर लगाम लगाने और लोगों के दिलों से डर को दूर करने के लिए योगी सरकार को त्वरित कड़ी कार्रवाई करनी चाहिए।

यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने आगरा के जिला मजिस्ट्रेट एन जी रवि कुमार को हत्या के पीछे का कारण निर्धारित करने का निर्देश दिया है, और एसएसपी आगरा जोगेंद्र कुमार से एक प्रभावी जांच सुनिश्चित करने के लिए कहा है। सीएम ने कानून और न्याय मंत्री बृजेश पाठक को आगरा की यात्रा करने का भी निर्देश दिया।

इस बीच, उत्तर प्रदेश में वकीलों ने गुरुवार को दरवेश सिंह की हत्या पर विरोध प्रदर्शन किया। बागपत, बिजनौर, मुजफ्फरनगर, मेरठ, सहारनपुर और शामली जिलों में न्यायिक कार्य प्रभावित हुआ।

Top Stories