Sunday , September 23 2018

यूपी-बिहार-एमपी-महाराष्ट्र वालों के लिए जेट एयरवेज की सस्ती ‘उड़ान’

देश में हिंदी बेल्ट यानी उत्तर प्रदेश, मध्य प्रदेश और बिहार के लोगों के लिए अच्छी खबर है, निजी विमानन कंपनी अब इन राज्यों के कई शहरों में उड़ान सेवा लेकर आ रही हैं. अब इन शहरों में उड़ान सेवा सस्ती होने के आसार हैं. निजी विमानन कंपनी जेट एयरवेज ने ‘उड़ान’ योजना के तहत अपनी उड़ानों के लिए 967 रुपये के शुरुआती किराए की पेशकश की है. कंपनी की ये उड़ानें अगले महीने से शुरू करने की योजना है.

कंपनी ने ही कहा कि वह सरकार की क्षेत्रीय वायु संपर्क योजना ( उड़ान ) के तहत उड़ानों का परिचालन 14 जून से करेगी. कंपनी की पहली उड़ान लखनऊ – इलाहाबाद – पटना मार्ग पर होगी.

जनवरी में दूसरे दौर की बोली में जेट एयरवेज को चार रूट मिले थे. लखनऊ – इलाहाबाद – पटना के साथ साथ कंपनी को नयी दिल्ली – नासिक , नागपुर – इलाहाबाद – इंदौर व लखनऊ – बरेली – दिल्ली मार्ग मिला है.

कंपनी ने  एक बयान में इन मार्ग पर अपनी उड़ानों के शुरुआती किराए की घोषणा की. इसके तहत कंपनी ने ‘उड़ान’ के तहत लखनऊ – इलाहाबाद – पटना पर शुरुआती किराया 967 रुपये , पटना – इलाहाबाद – पटना पर 1216 रुपये , नागपुर – इलाहाबाद – नागपुर मार्ग पर 1690 रुपये , इंदौर – इलाहाबाद – इंदौर मार्ग पर 1914 रुपये रहेगा. दिल्ली – नासिक – दिल्ली मार्ग पर शुरुआती किराया 2,665 रुपये रहेगा.

TOPPOPULARRECENT