Wednesday , January 17 2018

यूपी : भाजपा चुनाव के लिए खड़ी कर रही आईटी एक्सपर्ट की फौज, अमित शाह देंगे टिप्स

लखनऊ। भाजपा लोकसभा चुनाव की तर्ज पर उत्तर प्रदेश के विधानसभा चुनाव में भी बड़े पैमाने पर सोशल मीडिया और सूचना प्रधोगिकी यानि आईटी का इस्तेमाल करने जा रही है। इसके लिए करीब साढ़े तीन सौ आईटी एक्सपर्ट की एक पूरी फौज खड़ी की गई है, जिन्हें कुछ ज़रूरी टिप्स देने के लिए शनिवार को भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह दो दिवसीय दौरे पर लखनऊ आ रहे हैं।
भाजपा की रणनीति है केंद्र की अब तक की उपलब्धियों के साथ पार्टी की हरेक गतिविधियां जनता तक सोशल मीडिया के माध्यम से पहुँचाना। विरोधियों की हर चल और बात का जवाब भी इसके माध्यम से दिया जाएगा। शुक्रवार को एक न्यूज़ चैनल के साथ बातचीत में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी कह चुके हैं कि उनकी पार्टी यूपी में विकास को मुद्दा बनाएगी। आईटी टीम पार्टी के इस कार्य को बढ़ाने में उसका भरपूर साथ देगी। इस क्रम में 3 सितंबर को लखनऊ में सोशल मीडिया वॉलेन्टियर्स का सम्मेलन आयोजित किया जा रहा है जिसे अमित शाह संबोधित करेंगे। शाह सम्मेलन में शामिल भाजपा के मीडिया प्रभारियों और आईटी एक्सपर्ट को भी टिप्स देंगे। इसके लिए सूबे भर के भाजपा से जुड़े आईटी एक्सपर्ट इकट्ठे किए जा रहे हैं। अमित शाह की शनिवार को पार्टी के वरिष्ठ पदाधिकारियों के साथ बैठक भी है।

Facebook पर हमारे पेज को लाइक करने के लिए क्लिक करें

पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष केशव प्रसाद मौर्य ने बताया कि चुनाव से पहले सोशल मीडिया के सहारे भाजपा हर बूथ और यूथ तक पहुंचना चाहती है। सम्मलेन के तुरंत बाद भाजपा सोशल मीडिया के माध्यम से काम शुरू कर देगी। शाह आईटी एक्सपर्ट को लखनऊ प्रवास के दौरान भाजपा से यूथ को जोड़ने के टिप्स देंगे। सम्मलेन में करीब 350 एक्सपर्ट भाग लेंगे। पार्टी के प्रदेश प्रवक्ता चन्द्र मोहन ने बताया कि 3 सितंबर को राष्ट्रीय अध्यक्ष शाह पार्टी कार्यालय में आयोजित कार्यशाला में प्रदेश के सभी क्षेत्रीय एवं जिला मीडिया प्रभारी और मीडिया संपर्क प्रमुखों का मार्गदर्शन करने के अलावा शाम 4.50 बजे डा. राम मनोहर लोहिया लॉ यूनिवर्सिटी के डा. बीआर अम्बेडकर ऑडिटोरियम में आयोजित कार्यक्रम में भी भाग लेंगे। यहाँ बता दें कि कोंग्रेस के चुनाव रणनीतिकार प्रशांत किशोर भी यूपी चुनाव में सोशल मीडिया का अधिक इस्तेमाक की रणनीति पर काम कर रहे हैं।

लखनऊ से एम ए हाशमी

TOPPOPULARRECENT