Wednesday , November 22 2017
Home / Uttar Pradesh / यूपी: मारे गए डॉक्टर बंसल से बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष केशव मौर्य के रिश्तों में दरार की पुलिस करेगी जांच

यूपी: मारे गए डॉक्टर बंसल से बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष केशव मौर्य के रिश्तों में दरार की पुलिस करेगी जांच

इलाहाबाद। जाने-माने सर्जन और जीवन ज्योति अस्पताल के निदेशक डॉ. एके बंसल की हत्या की जांच में जुटी पुलिस उनके सियासी कनेक्शन और रंजिशों की पड़ताल में भी जुटी है। जांच के दौरान पुलिस ने पाया कि डॉ. बंसल और यूपी बीजेपी अध्यक्ष केशव प्रसाद मौर्य बिजनेस पार्टनर थे। उनके संबंधों में बीते दो सालों से दरार आ गई थी। दोनों के खराब चल रहे रिश्तों के आधार पर भी पुलिस जांच कर रही है। कहा जा रहा है कि डॉ. बसंल और केशव मौर्य की पार्टनरशिप अस्पताल के अलावा दूसरे बिजनेस में भी थी।

जांच में पता चला है कि अस्पताल में दोनों की पार्टनरशिप थी जिसमें केशव मौर्य की पत्नी राजकुमारी देवी के नाम से पैसा लगाया गया था। केशव मौर्य और डॉ. एके बंसल की दोस्ती के काफी चर्चे रहे हैं। दोनों के नाम कई ज्वाइंट खाते भी थे और बिजनेस में भी हिस्सेदारी थी। डॉ. बंसल और केशव मौर्य के रिश्तों में क्यों दरार आई इसकी भी पड़ताल की जा रही है।

बता दें कि गुरुवार शाम करीब 7 बजे इलाहाबाद के नामी अस्पताल जीवन ज्योति के डायरेक्टर को दो अज्ञात बदमाशों ने उनके केबिन में घुसकर गोली मारी। घटना के वक्त वह मरीज देख रहे थे। गोली डॉ. बंसल के सिर पर लगी थी जिसके बाद वो जमीन पर गिर पड़े। गोली मारने के बाद बदमाश पिस्तौल लहराते हुए मौके से फरार हो गए। डॉ. बंसल को तुरंत अस्पताल के आईसीयू में ले जाया गया और गोली निकालने की कोशिश की गई लेकिन उन्होंने दम तोड़ दिया।

डॉ. बंसल की हत्या यूपी चुनाव में अहम मुद्दा बन सकती है। कानून-व्यवस्था और सुरक्षा के मुद्दे पर विपक्षी पार्टियां एक ओर जहां सरकार को घेर सकती हैं वहीं, प्रदेश बीजेपी अध्यक्ष की बंसल से पार्टनरशिप और रिश्तों में दरार की बात सामने आने से इसमें और ट्विस्ट आ गए हैं।

TOPPOPULARRECENT