यूपी में आंधी-तूफान का कहर, 11 जिलों में 26 लोगों की मौत

यूपी में आंधी-तूफान का कहर, 11 जिलों में 26 लोगों की मौत
Click for full image

उत्तर प्रदेश में आंधी-तूफान ने शनिवार को तबाही मचाई है. आंधी-तूफान से यूपी के 11 जिलों में कम से कम 26 लोगों की मौत की खबर है. 4 मवेशियों की भी जान चली गई है. सीएम योगी आदित्यनाथ ने संबंधित जिला मजिस्ट्रेटों को प्रभावित लोगों की मदद करने के निर्देश दिए हैं.

शनिवार को शाम करीब 5:30 बजे दिल्ली-एनसीआर, कर्नाटक, बिहार, पश्चिम बंगाल और यूपी समेत कई राज्यों में धूल भरी आंधी चली. दिल्ली, कर्नाटक और यूपी के कई इलाकों में तेज बारिश भी हुई. आंधी-तूफान से सबसे ज्यादा मौतें यूपी के जौनपुर में 5, उन्नाव में 4, चंदौली और बहराइच में 3-3 लोगों की मौत हुई है. वहीं, रायबरेली में दो, जबकि मिर्जापुर, सीतापुर, अमेठी और प्रतापगढ़ में एक-एक मौत की पुष्टि हुई है. इसके अलावा कन्नौज और वाराणसी में भी बारिश हुई.

आज मुंबई के कुछ हिस्सों में भारी बारिश हुई. ऐसे में कई इलाकों में ट्रैफिक जाम रहा. मुंबई से सटे ठाणे में बारिश से संबंधित घटनाओं में कम से कम दो लोगों की मौत हो गई.

उत्तर प्रदेश के सुल्तानपुर जिले में अलग-अलग थाना क्षेत्रों में शुक्रवार की देर शाम आई आंधी-बारिश के दौरान बिजली गिरने से तीन बच्चों समेत पांच लोगों की मौत हो गई, जबकि दो बच्चों समेत छह लोग झुलस गए. घायलों को सीएचसी ले जाया गया है. वहीं, मुंबई में बारिश के दौरान एक इमारत ढहने से कम से कम दो लोगों की मौत हो गई है.

Top Stories