Sunday , December 17 2017

यूपी में आज तीसरे मरहला की पोलिंग

उत्तर प्रदेश के 10 अज़ला में 56 नशिस्तों के लिए तीसरे मरहला की पोलिंग कल होगी, जिस के ज़रीया तीन का बीनी वुज़रा, एक रियास्ती वज़ीर, 29 मौजूदा एम एल एज़ और 14 साबिक़ वुज़रा की क़िस्मत का फ़ैसला होगा। तीसरे मरहला के इंतेख़ाबात में जुमला 101 उम्मीदव

उत्तर प्रदेश के 10 अज़ला में 56 नशिस्तों के लिए तीसरे मरहला की पोलिंग कल होगी, जिस के ज़रीया तीन का बीनी वुज़रा, एक रियास्ती वज़ीर, 29 मौजूदा एम एल एज़ और 14 साबिक़ वुज़रा की क़िस्मत का फ़ैसला होगा। तीसरे मरहला के इंतेख़ाबात में जुमला 101 उम्मीदवार मैदान में हैं, जहां 1.75 करोड़ रजिस्टर्ड राय दहनदे मौजूद हैं।

सी एस एम नगर, सलिता नुपूर, कोशंबी, इलहाबाद, जौनपूर, चंदौली, वाराणसी, संत रवी दास नगर, मिर्ज़ा पर और सोनभद्रा पोलिंग होगी, जहां बी एस पी, कांग्रेस, एस पी और बी जे पी में कांटे का मुक़ाबला है। यहां इस बात का तज़किरा दिलचस्पी से ख़ाली ना होगा कि तीसरे मरहला की पोलिंग में 121 उम्मीदवार ऐसे हैं, जो मुजरिमाना रिकार्ड रखते हैं और 48 करोड़पती उम्मीदवार भी अपनी क़िसमत आज़माई कर रहे हैं।

तीसरे मरहला की पोलिंग के ज़रीया का बीनी वुज़रा इंद्रजीत सरोज, नंद गोपाल गुप्ता, धर्मा राज निशाद, विनोद सिंह की क़िस्मत दांव पर लगी हुई है जबकि 29 एम एल एज़ और 14 साबिक़ वुज़रा की भी ऊपर की सांस ऊपर और नीचे की सांस नीचे है। साबिक़ वज़ीर बराए सेकेंडरी तालीम रंगनाथ मिश्रा मिर्ज़ा पर सदर से बी एस पी के टिकट पर इंतिख़ाबी मैदान में हैं जबकि मुअत्तल शूदा वज़ीर बराए आला तालीम राकेश धर त्रिपाठी इलहाबाद की हिंद या नशिस्त से बतौर आज़ाद उम्मीदवार इंतेख़ाबी मैदान में हैं।

वोटर्स 11607 पोलिंग मराकज़ पर वाक़्य 18374 पोलिंग बूथ्स पर अपने हुक़ूक़ राय दही का इस्तेमाल करेंगे।

TOPPOPULARRECENT