Wednesday , November 22 2017
Home / Delhi / Mumbai / यूपी में टेली मेडिसन सिस्टम “ज़िम्मेदारी से फ़रार”

यूपी में टेली मेडिसन सिस्टम “ज़िम्मेदारी से फ़रार”

लखनऊ: कांग्रेस ने उत्तरप्रदेश सरकार‌ की तरफ‌ से शुरू की गई टेली मेडिसन सिस्टम को राज्य के लोगो की सेहत से सबंधित‌ ज़रूरी दवाईयों की योजना को दूरसंचार प्रणाली कहा। यूपी कांग्रेस के जनरल सैक्रेटरी ओंकार नाथ सिंह ने आज न्यूज़ एजैंसी पी टी आई को बताया कि बीजेपी की यूपी सरकार‌ ने हाल ही में जो टेली मेडिसन सिस्टम शुरू किया वो राज्य राज्य की स्वास्थ्य संबंधी जिम्मेदारियों से बचने का एक रास्ता है।

ये जनता को मूर्ख बनाने की कोशिश के सिवा कुछ नहीं, खासतौर पर देहातों में रहने वालों को नुक़्सान उठाना पड़ेगा। उन्होंने कहा कि इस सिस्टम के तहत जब कोई कॉलर अपनी बीमारीयों की लक्षण बताते हुए कॉल सैंटरस को फ़ोन करेगा तो दवाओं का सुझाव दिया जाएगा। कांग्रेस लीडर ने कहा कि आबादी का बड़ा हिस्सा जो देहातों में रहता है वो दवाओं और उन के उप-प्रभावों के परिचित नहीं होता है।

यदि उनके साथ कुछ अप्रिय बात आती है, तो कौन जिम्मेदार होगा। उन्होंने कहा कि योगी सरकार को राज्य समिति और प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्रों को मजबूत करने के लिए उपाय करने चाहिए। एपीके के प्रवक्ता अशोक सिंह ने यह भी दावा किया कि राज्य सरकार स्वाइन फ्लू और डेंगू की लहर से मुकाबला करने में विफल रही है।

TOPPOPULARRECENT