Wednesday , January 17 2018

यूपी में तीसरे चरण के चुनाव अभियान का अंत

लखनऊ: यूपी में 69 विधानसभा क्षेत्रों के लिए जहां रविवार को मतदान निर्धारित है, चुनाव प्रचार आज शाम समाप्त हुए। नेताओं ने मतदाताओं को प्रोत्साहन कर‌ देने के लिए हर संभव कोशिश की। तीसरे चरण के मतदान के विधानसभा क्षेत्र 12 जिलों में फैले हुए हैं। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और राष्ट्रपति भाजपा अमित शाह ने भगवा पार्टी की चुनाव अभियान, मुख्यमंत्री यूपी अखिलेश यादव ने समाजवादी पार्टी। कांग्रेस गठबंधन की चुनावी अभियान और बसपा सुप्रीमो मायावती ने बहुजन समाज पार्टी के चुनाव अभियान का नेतृत्व किया।

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने मोदी की कड़ी आलोचना की और आरोप लगाया कि उन्होंने अच्छे दिन का वादा करते हुए जनता के साथ विश्वासघात किया है। नरेंद्र मोदी और अमित शाह ने दूसरी ओर सत्ताधारी समाजवादी पार्टी पर आरोप लगाया कि राज्य में इस वजह से भ्रष्टाचार फैला है और क़ानून कानून की स्थिति बदतर हो गई है।

प्रधानमंत्री ने बार बार अखिलेश के चुनाव अभियान को विफल करने की कोशिश की। अखिलेश यादव ने ” काम बोलता है ‘का नारा दिया था। जबकि भाजपा ने कहा कि अखिलेश यादव की उपलब्धियों की वजह से ही यूपी की हालत बदतर हो गई है। हालांकि अखिलेश यादव ने उनकी आलोचना की परवाह किए बिना विकास योजनाओं और कल्याणकारी उपायों की चर्चा जारी रखा। उन्होंने कहा कि पहले दो चरणों में मतदाताओं की संख्या में विपक्ष का रक्तचाप बढ़ गया है।

TOPPOPULARRECENT