Thursday , November 23 2017
Home / Politics / यूपी में दिसंबर के आखिर तक उम्मीदवारों की घोषणा करेगी भाजपा

यूपी में दिसंबर के आखिर तक उम्मीदवारों की घोषणा करेगी भाजपा

भाजपा की उत्तर प्रदेश इकाई के पदाधिकारियों के अनुसार विधानसभा चुनाव 2017 के लिए उम्मीदवारों की घोषणा दिसम्बर के आखिर तक की जायेगी ।

भाजपा के एक राज्य स्तर के नेता ने बताया कि पार्टी आलाकमान ने सौ विधानसभा सीटों के लिए उम्मीदवारों की सूची को लगभग अंतिम रूप दे दिया है और पहली सूची पार्टी की ‘परिवर्तन यात्रा’ के बाद जारी की जाएगी।

सूत्रों के मुताबिक, पहली सूची के उम्मीदवारों को उन सीटों पर उतारा जाएगा जहाँ पार्टी ने 2012 के चुनाव में जीत हासिल की थी या रनर अप घोषित की गयी थी। सूत्रों ने बताया कि पार्टी के उम्मीदवारों की लोकप्रियता का आकलन करने के लिए एक आंतरिक सर्वेक्षण किया गया था। इसके अलावा, टिकट के लिए स्थानीय पार्टी नेताओं के बीच टिकट हासिल करने के लिए संघर्ष भी हो रहा है क्योंकि प्रत्येक सीट से पर कई आवेदन हो रहे है।

उम्मीदवारों के सम्बन्ध में सवाल किये जाने पर पार्टी के राज्य महासचिव, अशोक कटारिया ने कहा, “वर्तमान में, हमारा ध्यान केवल परिवर्तन यात्रा पर है। यात्रा के बाद ही पार्टी आलाकमान इस पर कोई फैसला करेगा। यह यात्रा केंद्र में भाजपा सरकार की उपलब्धियों के बारे में लोगों को बताने के उद्देश्य से है।”

इस बीच, समाजवादी पार्टी ने 160 से अधिक सीटों के लिए उम्मीदवारों के नाम जारी किये है, यह ज्यादातर वह सीटें हैं जहाँ सपा पिछले विधानसभा चुनाव में हारी थी। इसके अलावा, बहुजन समाज पार्टी ने ज्यादातर सीटों के लिए उम्मीदवारों की घोषणा कर दी है।

TOPPOPULARRECENT