Wednesday , November 22 2017
Home / Khaas Khabar / यूपी में फिर ट्रेन हादसा, कैफियत एक्सप्रेस दुर्घटनाग्रस्त, 10 डिब्बे पटरी से उतरे कई घायल

यूपी में फिर ट्रेन हादसा, कैफियत एक्सप्रेस दुर्घटनाग्रस्त, 10 डिब्बे पटरी से उतरे कई घायल

कानपुर : कानपुर और इटावा के बीच औरैया जिले में एक और रेल दुर्घटना हुई. आजमगढ़ से दिल्ली आ रही 12225 (अप) कैफियत एक्सप्रेस औरैया के पास दुर्घटनाग्रस्त हो गई है. मानव रहित फाटक पर देर रात ट्रेन एक डंपर से टकरा गई. उत्तरी-मध्य रेलवे के प्रवक्ता के मुताबिक दुर्घटना की वजह से ट्रेन के इंजन सहित 10 डिब्बे पटरी से उतर गए. घटना में 21 लोगों के घायल होने की खबर है. घायलों में से दो यात्री बुरी तरह से घायल हुए हैं. राहत और बचाव कार्य पूरा हो चुका है.

उत्तरी-मध्य रेलवे के सीपीआरओ बिजय कुमार के मुताबिक दुर्घटना में घायल 14 लोगों को औरैया सिविल अस्पताल में भर्ती कराया गया है. उनके मुताबिक दुर्घटना में अब तक किसी भी यात्री के मारे जाने की पुष्टि नहीं हुई है. सूचना मिलते ही दिल्ली से मेडिकल रिलीफ ट्रेन भी मौके के लिए रवाना कर दी गई थी. रेल दुर्घटना की सूचना मिलते ही रेलवे के बड़े अधिकारी घटना स्थल पर पहुंच गए थे.

औरैया के डीएम और एसपी मौके पर मौजूद हैं. घायलों की मदद के लिए औरैया, इटावा और कन्नौज से एंबुलेंस और पुलिस बल मंगा लिए गए हैं. राहत कार्य के लिए लखनऊ से एनडीआरएफ की एक टीम भी रवाना हो चुकी है. उधर आजमगढ़ में रेल दुर्घटना की सूचना मिलते ही हड़कंप मच गया. ट्रेन में सफर कर रहे यात्रियों के परिजन अपनों की सलामती की खबर पता करने स्टेशन पहुंचने लगे हैं.

जानकारी के मुताबिक यह ट्रेन हादसा रात करीब 2 बजकर 40 मिनट पर हुआ. बताया जा रहा है कि ट्रेन एक डंपर (HR63 B 9175) से टकरा गई. अछल्दा और पाता रेलवे स्टेशन के बीच एक मानव रहित रेलवे क्रॉसिंग पर रेल फाटक पार कर रहे एक डंपर से ट्रेन का इंजन टकरा गया. टक्कर इतनी जबरदस्त थी कि ट्रेन के कई डिब्बे पटरी से उतर गए. बताया जा रहा है कि डंपर चला रहे ड्राइवर को नींद आ जाने के चलते यह भीषण दुर्घटना घटी. डंपर फ्रेट कोरिडोर के लिए काम कर रहा था और उसमें रेत भरी हुई थी.

यूपी पुलिस के ट्विटर हैंडल से इस घटना को लेकर जो जानकारी साझा की गई है उसके मुताबिक सभी यात्री सुरक्षित हैं. बता दें कि अभी शनिवार को ही पुरी से हरिद्वार जाने वाली उत्कल एक्सप्रेस मुजफ्फरनगर के पास दुर्घटनाग्रस्त हो गई थी.

रेल मंत्री सुरेश प्रभु ने किया ट्वीट

घटना की जानकारी मिलने के बाद रेल मंत्री सुरेश प्रभु ने ट्वीट कर बताया कि वे हालात पर खुद नजर बनाए हुए हैं. कुछ यात्रियों को चोटें लगी हैं. अधिकारियों को निर्देश दे दिए गए हैं.

TOPPOPULARRECENT