Friday , November 24 2017
Home / India / यूपी में रियास्ती कौंसल के इंतेख़ाबात 26 अप्रैल को

यूपी में रियास्ती कौंसल के इंतेख़ाबात 26 अप्रैल को

उत्तर प्रदेश क़ानून कौंसल की 13 नशिस्तों के लिए इलेक्शन 26 अप्रैल को होगा। इस सिलसिले में आलामीया 9 अप्रैल को जारी किया जाएगा। पर्चा नामज़दगी 9 अप्रैल से 16 अप्रैल के दरमयान दाख़िल होंगे और नाम वापस लेने की आख़िरी तारीख़ 19 अप्रैल है और पो

उत्तर प्रदेश क़ानून कौंसल की 13 नशिस्तों के लिए इलेक्शन 26 अप्रैल को होगा। इस सिलसिले में आलामीया 9 अप्रैल को जारी किया जाएगा। पर्चा नामज़दगी 9 अप्रैल से 16 अप्रैल के दरमयान दाख़िल होंगे और नाम वापस लेने की आख़िरी तारीख़ 19 अप्रैल है और पोलिंग 26 अप्रैल को होगी। उत्तर प्रदेश के वज़ीर-ए-आला अखिलेश यादव चूँकि अभी तक किसी ऐवान के रुकन नहीं हैं और वज़ीर-ए-आला अखिलेश यादव कौंसल की रुकनीयत के लिए अपना पर्चा दाख़िल करेंगे।

समाजवादी पार्टी के ज़राए और यूपी के सयासी हलक़ों के बमूजब वज़ीर-ए-आला अखिलेश यादव अपनी कन्नौज की लोक सभा की नशिस्त से अपनी अहेलिया डिम्पल यादव को इंतेख़ाबी मैदान में उतारेंगे। रियास्ती कौंसल के जो 13 अरकान 5 मई को सबकदोश हो रहे हैं, इनमें अशोक धवन , काशी नाथ, ख़्वाजा हलीम, प्रदीप कुमार, दयाराम, नरेश चंद्रा तुम, बाबू सिंह, रामापती राम, राकेश सिंह अना, राम नरेश रावत, सुनील कुमार, हरपाल सैनी इनमें से 6 का ताल्लुक़ समाजवादी पार्टी से है जबकि 4 बहुजन समाज पार्टी के हैं, 3 भारतीय जनता पार्टी के हैं। अब जो इलेक्शन होगा उसकी रो से उन 13 नशिस्तों में 7 नशिस्तों पर समाजवादी पार्टी क़ाबिज़ होगी।

TOPPOPULARRECENT