Friday , April 27 2018

यूपी में लव जिहाद के तर्ज पर लैंड जिहाद , विश्व हिंदू परिषद ने कहा हटाए जायेंगे धार्मिक स्थल

नई दिल्ली : विश्व हिंदू परिषद लव जिहाद के तर्ज पर लैंड जिहाद अभियान चला रहा है. इसके तहत वीएचपी एक धर्म विशेष के धार्मिक स्थलों को हटाएगा. वीएचपी का आरोप है कि एक साजिश के तहत लैंड जिहाद होता है. सरकारी जमीन, पार्क, चौराहे पर मजार बनाकर धार्मिक आयोजन किया जाता है. फिर इसकी आड़ में कीमती जमीनों पर एक धर्म विशेष के लोग कब्जा कर लेते हैं.

वीएचपी के सह प्रांत संगठन मंत्री सुदर्शन चक्र का कहना है कि पश्चिम उत्तर प्रदेश के बिजनौर में इस तरह के 2 मामले सामने आ चुके हैं. वीएचपी इस तरह की जमीनों का पता लगाकर प्रशासन और सरकार को जानकारी मुहैया कराएगा. इससे लैंड जिहाद को रोका जा सकेगा. हमें उम्मीद है कि इस अभियान से कई जमीनें भी कब्जा मुक्त हो जाएंगी.

वहीं, बजरंग दल के एक सदस्य का कहना है हिंदू बाहुल्य इलाकों में एक धर्म विशेष के लोग साजिश के तहत धार्मिक आयोजन करते हैं. फिर यहां धार्मिक स्थल बनाकर बाजार के रेट पर अधिक पैसे का लालच देकर मकान, दुकान या जमीन खरीद लेते हैं. बाद में अपने ही धर्म के लोगों को मकान भी दिलवा देते हैं. इस वजह से इलाकों में विवाद शुरू हो जाता है. मेरठ में रविवार को इसी तरह के मुद्दे पर विरोध के बाद एक संप्रदाय विशेष के व्यक्ति को खरीदा हुआ मकान वापस करना पड़ा।

जमीयत उलेमा हिंद के कादरी आमीर आजम का कहना है कि जो लोग इस तरह के विवाद को जन्म दे रहे हैं इससे दो समुदायों के बीच माहौल खराब होगा. धार्मिक स्थल बिना सरकार की इजाजत के नहीं बनाया जा सकता. जबरदस्ती मामलों तूल देकर विवाद बढ़ गया है.

अभी तक मुस्लिम युवकों पर हिंदू लड़कियों को प्रेम जाल में फंसाकर शादी करने और धोखा देने के आरोप लगते रहे हैं। इसे वीएचपी, बजरंग दल समेत कई हिंदू संगठनों ने लव जिहाद का नाम दिया है। देश समेत वेस्ट यूपी में लव जिहाद के आरोप लगाकर हिंदू संगठनों द्वारा प्रेमी युगल के साथ मारपीट करने के मामले सामने आ चुके हैं। बता दें कि राजसमंद जिले में भी हाल ही में एक युवक को मारकर जिंदा जलाने का मामला सामने आया था।

TOPPOPULARRECENT