Sunday , November 19 2017
Home / Khaas Khabar / यूपी में शिवसेना 200 सीटों से चुनाव लड़ेगी, लगेगा भाजपा को बड़ा झटका

यूपी में शिवसेना 200 सीटों से चुनाव लड़ेगी, लगेगा भाजपा को बड़ा झटका

यूपी में शिवसेना 200 सीटों से चुनाव लड़ेगी, लगेगा भाजपा को बड़ा झटका
लखनउ। महाराष्ट्र सरकार में सहयोगी शिवसेवा यूपी विधानसभा चुनाव में भारतीय जनाता पार्टी के लिए बडी मुसीबत बनने वाली है। इसकी वजह शिवसेना का सूबे की 200 सीटों से चुनाव लड़ने का ऐलान है। कई दिनों से यहां डेरा जमाए शिवसेना के बड़े नेताअेां में
शुमार संजय राउत ने इसका ऐलान किया है। उन्हांेने स्पष्ट किया है कि उनकी पार्टी उत्तर प्रदेश में प्रतिकात्मक नहीं, पूरी गंभीरता एवं शक्ति के साथ चुनाव में उतरेगी। पार्टी ने उम्मीदवारों के चयन की प्रक्रिया शुरू कर दी है।
संजय राउत अपने यूंपी दौरे में भाजपा को लेकर बेहद आक्रमक दिखे। यहां तक कि पत्रकारों से बातचीत में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की कार्यशैली की खुलकर आलोचना की। उनके लखनउ में दशहरा में रावण दहन की भी खिल्ली उड़ाई। दरअसल, ऐसा कर वह सूबे की जनता और भाजपा को संदेश देना चाहते थे कि चुनाव में शिवसेना और भाजपा में कड़ी टक्कर होने वाली है।
राउत चुनाव में उतरने से पहले प्रदेश में संगठन को मजबूत करने के प्रयास में हैं। इस क्रम में उन्होंने लखनउ में कार्यक्रर्ताओं के साथ कई दौर की बैठक की। उन्होंने यूपी में विकास के नाम पर चुनाव लड़ने का ऐलान किया। फिलहाल, 200 सीटें कौन सी होंगी, अभी यह तय होना बाकी है। यह भी तय नहीं हुआ है कि शिवसेना चुनाव में गठबंधन करेगी या नहीं। लेकिन यह तय है कि इसके चुनाव लड़ने से सर्वाधिक नुक्सान भाजपा को होने वाला है। दोनों पार्टियां, शिवसेना एवं भाजपा समान विचार धारावाली हैं और दोनों को अपने हिंदू वोट बैंक पर पूरा भरोसा है।

TOPPOPULARRECENT