यूपी में 20 वर्षीय दलित व्यक्ति की कैद में पिटाई, कथित घृणा अपराध में जलाया गया!

यूपी में 20 वर्षीय दलित व्यक्ति की कैद में पिटाई, कथित घृणा अपराध में जलाया गया!
A palm

उत्तर प्रदेश के हरदोई जिले में एक कमरे के अंदर बंद करने के बाद 20 वर्षीय दलित व्यक्ति को कथित तौर पर जलाने के आरोप में पुलिस ने सोमवार को दो महिलाओं सहित तीन लोगों को गिरफ्तार किया।

अभिषेक के रूप में पहचाने जाने वाले शख्स को शनिवार रात को एक “उच्च जाति” की 19 वर्षीय महिला के साथ उसके रिश्ते को लेकर घृणा अपराध में जला दिया गया था। गिरफ्तार किए गए तीन लोगों में से एक महिला थी, अन्य दो उसके चाचा और चाची हैं।

एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने कहा कि अभिषेक छह साल से महिला के साथ संबंध में था, लेकिन पीड़ित के चाचा राजू ने कहा कि अपराध एक पुरानी पारिवारिक दुश्मनी का बदला लेने के लिए था।

राजू ने पुलिस को बताया कि अभिषेक की मौत की खबर से उसकी 60 वर्षीय मां की सदमे से मौत हो गई। मां रामबेटी को पिछले कुछ दिनों से स्थानीय अस्पताल में भर्ती कराया गया था।

पीड़ित के चाचा द्वारा दायर शिकायत के अनुसार, शनिवार शाम को अभिषेक अपनी मां के इलाज के लिए 25,000 रुपये की व्यवस्था करने के बाद जिले में एक रिश्तेदार के घर से लौट रहा था जब उसे महिला ने बुलाया और उससे मिलने का फैसला किया।

लेकिन उसके रिश्तेदारों को इसका पता चला और उसने उसे रोक दिया।

पुलिस अधीक्षक, हरदोई, आलोक प्रियदर्शी ने कहा, पुलिस को दी गई शिकायत में, चाचा ने दावा किया कि अभिषेक को पीटा गया, एक कमरे में कैद किया गया और उसे जला दिया गया। चाचा ने यह भी दावा किया कि अभिषेक के पास जो पैसे थे वह भी हमलावरों ने छीन लिए थे।

Top Stories