यूपी- लाखों की चोरी मामले में हिन्दू युवा वाहिनी का नेता गिरफ्तार

यूपी- लाखों की चोरी मामले में हिन्दू युवा वाहिनी का नेता गिरफ्तार
Click for full image

कन्नौज जिले में सोमवार को पुलिस ने एक सप्ताह पूर्व एक किराना व्यापारी के घर हुई लूटपाट करने वाले बदमाश को दबोचने में सफलता पाई है. लगभग सवा करोड़ की चोरी के दबोचा गया बदमाश कथित रूप से एक हिन्दू युवा वाहिनी का नेता है. पुलिस ने अभियुक्त की निशानदेही पर चोरी की रकम और गहना भी बरामद कर लिया है. बताया जाता है बालू खनन में घाटे को पूरा करने के लिए आरोपी ने चोरी को अंजाम दिया था.

पुलिस के मुताबिक उन्होंने आरोपी के पास से डेढ़ किलो सोने के जेवरात, बत्तीस किलो चांदी के गहने और सोलह लाख रुपए नगद बरामद किए हैं.  वहीं, गिरफ्तार बदमाश के पास से 6 देशी तमंचा और 100 से अधिक जिन्दा कारतूस बरामद किया है.

रिपोर्ट के मुताबिक वारदात गत 9 अक्टूबर को सदर कोतवाली क्षेत्र के किराना व्यापारी अभिषेक गुप्ता के बन्द घर से पर हुआ था, जहां से आरोपी ने कुल 1 करोड़ 35 लाख की चोरी को अंजाम दिया था. चोरों ने घर की तिजोरियों से 31 लाख की नकदी और 1 करोड़ कीमत के गहने चुराकर ले गये थे. यही कारण था कि इतनी बड़ी चोरी के खुलासे के लिए कन्नौज एसपी ने कई टीमों को लगाया था.

बताया जाता है पुलिसिया जांच में व्यापारी के एक सगे भाई विवेक और एक हिन्दू युवा वाहिनी नेता अनुज गुप्ता का नाम सामने आया  है. पुलिस ने दोनों को हिरासत में लेकर कड़ाई से पूछताछ की तो दोनों ने चोरी करने की बात कबूल ली.पकड़े गए दोनो आरोपियों ने चोरी के माल को अपने एक पुराने गोदाम में छुपा रखा था

Top Stories