यूपी सरकार द्वारा रोक के बावजूद अयोध्या मार्च की तैयारी में तोगड़िया, अलर्ट हुई सरकार

यूपी सरकार द्वारा रोक के बावजूद अयोध्या मार्च की तैयारी में तोगड़िया, अलर्ट हुई सरकार
Click for full image

यूपी सरकार द्वारा रोक लगाए जाने के बावजूद  अंतरराष्ट्रीय हिंदू महासंघ के अध्यक्ष डॉ.प्रवीण तोगड़िया अपने समर्थकों के साथ लखनऊ से अयोध्या जाएंगे. उनके समर्थक धीरे-धीरे राजधानी लखनऊ में जुटने लगे हैं. कार्यक्रम के अनुसार समर्थकों को लखनऊ से बाराबंकी तक का सफर पैदल तय करना है, वहीं इसके बाद वह संगठन की गाड़ियों में सवार होकर अयोध्या पहुंचेंगे. यहां उनके सरयू में स्नान के बाद रामलाल के दर्शन और सरयू का जल लाना है. उधर इस यात्रा पर प्रशासन की तरफ से रोक लगा दी गई है. वहीं अयोध्या में प्रवेश पर फैजाबाद प्रशासन ने निषेधाज्ञा लागू कर दी है.

वहीं संगठन के अनुसार उसने यात्रा के लिए लखनऊ के डीएम से दोबारा अनुमति मांगी है. उम्मीद थी कि यह सरकार एक पवित्र मकसद के लिए अयोध्या जा रहे रामभक्तों का स्वागत करेगी, पर यात्रा पर रोक लगाकर उसने साबित किया कि उसकी रामभक्ति सिर्फ वोट पाने तक ही सीमित है.

उधर फैजाबाद प्रशासन ने शनिवार को कहा कि उसने विहिप के पूर्व नेता प्रवीण तोगड़िया के रविवार को होने वाले लखनऊ से अयोध्या मार्च के मद्देनजर जिले में निषेधाज्ञा लागू की है. तोगड़िया ने 6 अक्टूबर को अहमदाबाद में कहा था कि केंद्र सरकार अगर अयोध्या में राम मंदिर निर्माण के लिए अध्यादेश लाने में नाकाम रहती है, तो वह अपने समर्थकों के साथ मार्च करेंगे.

फैजाबाद प्रशासन ने जिले की सीमाओं पर बड़ी संख्या में पुलिस कर्मियों की तैनाती की है, ताकि तोगड़िया और उनके समर्थकों को इलाके में प्रवेश करने से रोका जा सके. अतिरिक्त जिला मजिस्ट्रेट विन्ध्यवासिनी राय ने मीडिया से कहा है कि जिले में (सीआरपीसी की धारा 144 के तहत) निषेधाज्ञा लागू की गयी है. इसलिए किसी भी विवादित मुद्दे पर जनसभा या लोगों के जमा होने की इजाजत नहीं दी जा सकती है.

Top Stories