यूपी सूचना आयुक्त ने कहा- ‘हिन्दुओं को अहमियत देना ही पड़ेगा मुसलमानों को’

यूपी सूचना आयुक्त ने कहा- ‘हिन्दुओं को अहमियत देना ही पड़ेगा मुसलमानों को’

उत्तर प्रदेश के मुख्य सूचना आयुक्त, हाफिज उस्मान एक बार फिर अपने विवादित बयान को लेकर सुर्ख़ियों में छा गए है। इस बार हाफिज उस्मान ने अपने बयान में कहा कि सभी मुसलमान हिन्दुओं के छोटे भाई है और अगर मुस्लिम भाई ये चाहते है कि परिवार में सबकुछ ठीक बना रहे तो उन्हें हिन्दू भाइयों की इज्जत करनी होगी।

मुजफ्फरनगर के एक निजी कार्यक्रम में शिरकत करने पहुंचे हाफिज ने पत्रकारों से बातचीत के दौरान कहा कि, ‘मैं सभी मुसलमान भाईयों से अपील करता हूं वे हिंदुओं का सम्मान करें क्योंकि यहां भारत में हिंदू बड़ा भाई और मुसलमान छोटा भाई।

अगर दोनों के बीच ये सम्मान नहीं रहेगा तो ये परिवार नहीं चल पाएगा।’ हालाँकि इस दौरान वह हिन्दुओं को नसीहत देना भी नहीं भूलें। हाफिज उस्मान ने कहा कि, ‘बड़े लोग तभी तक बड़े रहते है जबतक वह अपने से छोटों का सम्मान करते है। इसलिए हिंदू भाईयों को भी मुसलमानों का सम्मान करना चाहिए।

बता दें कि इससे पहले हाफिज उस्मान उस वक्त सुर्ख़ियों का विषय बन गए थे जब वह मुरादाबाद में सूचना के अधिकार से जुड़े एक कार्यक्रम को संबोधित करते हुए अपने भाषण के दौरान बार-बार जय श्री राम के नारे लगा रहे थे। हालांकि हाफिज उस्मान का ताजा बयान भी विवादों में घिरता नजर आ रहा है।

Top Stories