यूपी ATS का देवबंद में छापा, दो गिरफ्तार, 11 से हो रही है पुछताछ

यूपी ATS का देवबंद में छापा, दो गिरफ्तार, 11 से हो रही है पुछताछ

उत्तर प्रदेश एटीएस को शुक्रवार को बड़ी सफलता मिली है। यूपी एटीएस ने सहारनपुर के देवबंद से जैश-ए-मोहम्मद दो आतंकियों को गिरफ्तार किया है। गिरफ्तार आतंकियों के नाम शाहनवाज अहमद तेली आकिब अहमद है। माना जा रहा है कि जम्मू-कश्मीर के पुलवामा आतंकी हमले में शाहनवाज का हाथ हो सकता है।

आतंकी शाहनवाज अहमद तेली कश्मीर के कुलगाम का रहने वाला है। जबकि आकिब कश्मीर के पुलवामा का रहने वाला है। बताया जा रहा है कि इसका काम आतंकियों को तैयार करना और उनकी भर्ती करवाना था। वह पिछले काफी समय से पश्चिमी उत्तर प्रदेश में एक्टिव था।

एटीएस ने शुक्रवार सुबह की गई कार्रवाई में करीब 11 कश्मीरी छात्रों को हिरासत में लिया था, जिनमें से शाहनवाज समेत एक अन्य छात्र को गिरफ्तार कर लिया गया। बाकी छात्रों से भी आगे की पूछताछ की जा रही है। एटीएस के मुताबिक, इन छात्रों के फोन से जैश से जुड़े विडियो और तस्वीरें बरामद हुई हैं।

एटीएस को शक है कि इनके संबंध पाकिस्तान स्थित आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद से हो सकते हैं। इसके साथ एटीएस ने मोहल्ला खानकाह के निकट नाज मंजिल में छापेमारी कर एक दुकानदार सहित दो कश्मीरी छात्र व पांच ओडिशा के छात्रों को हिरासत में लिया।

सहारनपुर पुलिस को इस बड़ी छापामारी की भनक तक नहीं लगी। एटीएस सभी को अपने साथ गुप्त स्थान पर ले गई है। इनमें से शाहनवाज को लखनऊ लाया गया है।

Top Stories