Wednesday , November 22 2017
Home / India / यूपी ATS ने 10 नक्सलियों को किया गिरफ्तार

यूपी ATS ने 10 नक्सलियों को किया गिरफ्तार

नोएडा।  उत्तर प्रदेश के एंटी टेररिज्म स्क्वॉयड(एटीएस) को बड़ी कामयाबी हाथ लगी है। एटीएस ने अलग-अलग जगहों से कुल दस नक्सलियों को गिरफ्तार किया है। इनके पास से भारी मात्रा में हथियार भी बरामद किए गए हैं।
एटीएस ने नोएडा के सेक्टर 49 से शनिवार रात 6 नक्सलियों को गिरफ्तार किया है। नक्सलियों की गिरफ्तारी की पुष्टि एटीएस के आईजी असीम अरुण ने की है।

यूपी पुलिस के एक ट्वीट के मुताबिक नक्सलियों के पास से एक्सप्लोसिव और डेटोनेटर्स भी बरामद किए गए हैं। पकड़े गए नक्सलियों में बिहार के मधुवनी का रहने वाला पवन झारखंड, यूपी के चंदौली का रंजीत पासवान, ग्रेटर नोएडा के धनकौर का सचिन कुमार, बिहार के सासाराम का कृष्ण कुमार राम और बुलंदशहर निवासी सूरज शामिल है। बताया जा रहा है कि सूरज दिल्ली एनसीआर में किसी घटना को अंजाम देने के लिए लोकल ग्रुप्स के टच में था।

पुलिस के मुताबिक, पकड़े गए नक्सली झारखंड के लातेहार की नक्सल यूनिट के सदस्य हैं।

एटीएस के आईजी असीम अरुण ने मीडिया से कहा पकड़े गए नक्सली बम बनाने में माहिर हैं। वे दिल्ली-एनसीआर में किसी बड़ी घटना को अंजाम देने की फिराक में थे।फिलहाल उनसे पूछताछ की जा रही है।

पकड़े गए नक्सलियों में से एक पिछले चार सालों से फरार चल रहा था। पुलिस को उसकी तलाश थी. कुछ नक्सली हमलों में भी वह शामिल रहा है। उसकी गिरफ्तारी के बाद ही हिंडन विहार, सेक्टर 49 से बाकी गिरफ्तारियां की गईं हैं। शुरुआती पूछताछ में मालूम हुआ है कि वह इस इलाके में पिछले दो-तीन महीनों से रह रहे थे।

पुलिस के मुताबिक दिल्ली से एक नक्सली हाथ लगा था। उसी से पूछताछ के आधार पर हिंडन विहार में शनिवार को छापा मारा गया। दिल्ली से गिरफ्तार नक्सली को लेकर एटीएस की टीम ने फ्लैट का दरवाजा खुलवाया। गेट खुलते ही कमांडो ने सभी को पकड़ा। तीन संदिग्धों ने कार में बैठकर भागने का प्रयास भी किया, लेकिन टीम ने घेरकर पकड़ लिया।

TOPPOPULARRECENT