यूपी: CISF की भर्ती के लिए लिखित परीक्षा किसी और ने दी, शारीरिक परीक्षा देने दूसरे पहुंचे, गिरफ्तार

यूपी: CISF की भर्ती के लिए लिखित परीक्षा किसी और ने दी, शारीरिक परीक्षा देने दूसरे पहुंचे, गिरफ्तार

केंद्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल में भर्ती के लिए लिखित परीक्षा दे चुके चार अभ्यर्थियों के स्थान पर बृहस्पतिवार को सीआईएसएफ के कैंप में शारीरिक परीक्षा देने आए चार अन्य व्यक्तियों को गिरफ्तार कर लिया गया. इससे पहले शनिवार को ऐसे ही पांच लोगों की गिरफ्तारी हुई थी.

 

ग्रेटर नोएडा के पुलिस उपाधीक्षक राजीव कुमार सिंह ने बताया कि थाना इकोटेक क्षेत्र में स्थित सीआईएसएफ कैंप में कांस्टेबल के पद पर भर्ती के लिए लिखित परीक्षा के बाद शारीरिक परीक्षा चल रही है. शारीरिक परीक्षा के लिए आए पंकज, राज कुमार, सचिन, कपिल के हस्ताक्षर और बायोमीट्रिक आंकड़े उनके ‘मूल हस्ताक्षरों और बायोमीट्रिक आंकड़ों से’ मेल नहीं खा रहे थे.

 

सिंह ने बताया कि चारों आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया गया है. उन्होंने बताया कि इस मामले में भर्ती बोर्ड के पीठासीन अधिकारी कमांडेंट निर्विकार सिंह ने थाना ईकोटेक- तीन में चारों के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कराई है.

 

पुलिस उपाधीक्षक ने बताया कि इससे पूर्व शनिवार को भी अंकित कुमार, सौरव मोदी, रोबिन सिंह सिरोही, और जुबेर त्यागी को पुलिस ने फर्जी तरीके से सीआईएसएफ में भर्ती होने का प्रयास करने के मामले में गिरफ्तार किया था.

 

उन्होंने बताया कि बायोमीट्रिक और इलेक्ट्रॉनिक आंकड़ों की जांच में पाया गया कि लिखित परीक्षा दूसरों ने दी थी.

 

सिंह ने बताया कि इस पूरे मामले की जांच सक्षम एजेंसियों से कराने की मांग करते हुए प्रशासन को एक पत्र लिखा गया है ताकि इस फर्जीवाड़े का खुलासा हो सके.

Top Stories