Monday , September 24 2018

यूरोपीय यूनीयन तीन अरब यूरो दे – तुर्की

यूरोपीय पार्लीमान के सरब्राह ने कहा है कि तुर्की ने मुहाजिरीन के बोहरान में मदद के लिए यूरोपीय यूनीयन से मज़ीद तीन अरब यूरो की इमदाद तलब की है। दूसरी जानिब यूरोपीय रहनुमा भी तुर्क हुकूमत से मज़ीद मदद चाहते हैं।

तुर्क वज़ीरे आज़म अहमद दाऊद ओग्लो आज पीर के रोज़ यूरोपीय यूनीयन की क़ियादत के साथ मुहाजिरीन के बोहरान पर बुलाए गए एक इजलास में शरीक हैं। इस मुलाक़ात के सन्दर्भ में यूरोपीय यूनीयन की तिमाही सदारत के हामिल मुल्क हॉलैंड के वज़ीरे आज़म मार्क रूओटे और जर्मन चांसलर एंजिला मीरकल में तवील मुलाक़ात हो चुकी है।

मार्क रूओटे ने तुर्की से यूरोप दाख़िल होने वाले गै़र क़ानूनी तारकीने वतन को रोकने के मुआमले पर मुहतात अल्फ़ाज़ में किसी मुआहिदे के तय होने का इशारा भी दिया है। यूरोपीय यूनीयन के रहनुमा चाहते हैं कि तुर्की मुहाजिरीन को अपने मुल्क तक ही महिदूद रखे और उनके यूरोप की तरफ़ आने वाले रास्ते मस्दूद कर दे।

यूरोपीय सिफ़ारत कारों के मुताबिक़ तुर्की ने इज़ाफ़ी रक़म के साथ साथ दीगर इज़ाफ़ी मुतालिबे भी किए हैं। तुर्की ने यूरोपीय यूनीयन से अपने शहरीयों के लिए वीज़े में नरमी का अमल तेज़तर करने के साथ साथ यूनीयन का रुक्न बनने के लिए शराइत नरम करने को कहा है।

TOPPOPULARRECENT