Wednesday , December 13 2017

यू.पी. में मुस‌लमान गाँव‌ छोड़ने पर मजबूर

* कोसी कल्ला के बाद प्रबुद्धनगर ज़िले में मुस‌लमानों पर मुक़ामी लोगों का ज़ुल्म मुज़फ़्फ़र नगर । उत्तरप्रदेश में समाजवादी पार्टी की हुकूमत आने के बाद एसा मालूम होता है कि मुस‌लमानों कि जिंदगी तंग करने की कोशिश की जा रही है ।

* कोसी कल्ला के बाद प्रबुद्धनगर ज़िले में मुस‌लमानों पर मुक़ामी लोगों का ज़ुल्म
मुज़फ़्फ़र नगर । उत्तरप्रदेश में समाजवादी पार्टी की हुकूमत आने के बाद एसा मालूम होता है कि मुस‌लमानों कि जिंदगी तंग करने की कोशिश की जा रही है ।

मथुरा के कोसी कला क़स्बे में धार्मिक दंगों के ज़रीये मुस्लमानों को हलाक करने और उन पर ज़ुलम , ज़्यादती करने के बाद उत्तरप्रदेश के प्रबुद्ध नगर ज़िले के मुसलमानो प‌र मुक़ामी लोगों ने ज़ुलम-ज़्यादती शुरू की है ।

पंचायत ने एक मुस्लिम नौजवान के हिन्दू लड़की से प्रेम करने के बाद मुस‌लमानों के ख़िलाफ़ मुक़ामी लोगों को भड़काना शुरू किया । पंचायत ने लड़के के ख़ानदान और बिरादरी के लोगों को गाँव‌ से बाहर कर दिया और मुक़ामी मुस‌लमानों को तंग किया जाने लगा । मस्जिद में लाउड स्पीकर के इस्तिमाल पर लगा दिगई है ।

आशिक़ जोड़ा इस गाँव से भाग गया लेकिन पूरे मुस्लिम समाज‌ को इस की क़ीमत चुकानी पड़ रही है । पंचायत के फ़ैसले के वक़्त पुलिस भी मौजूद थी लेकिन वो ख़ामोश तमाशाई रही । मुक़ामी लोगों की ज़्यादतियों के सबब गाँव में रहने वाले तमाम मुस‌लमान अपना घर छोड़कर जाने के लिए मजबूर होगए हैं ।

TOPPOPULARRECENT