Friday , December 15 2017

येरुशलम पर अमेरिकी घोषणा के बाद इंटेलीजेंस ब्यूरो ने भारत के कई हिस्सों में जारी किया अलर्ट

नई दिल्ली : अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के येरूशलम को इजराइल की राजधानी के रुप में मान्यता देने और वहां अमेरिकी दूतावास खोलने की घोषणा के बाद इंटेलीजेंस ब्यूरो ने भारत के कई हिस्सों में अलर्ट जारी किया है। इंटेलीजेंस ब्यूरो ने भारत में इजराइली दूतावास की सुरक्षा बढ़ाने को कहा है। साथ ही उन इलाकों में सुरक्षा कड़ी करने को कहा गया हैं जहां इजराइली पर्यटक काफी संख्या में आते हैं।

एनआईए ने अभी हाल ही में भारत में हिमाचल प्रदेश में आए इजराइली नागरिकों को निशाना बनाने वाले एक जिहादी समूह को गिरफ्तार किया था। आईबी और एनआईए ऐसे कई साजिशों को नाकाम कर चुके हैं जिसमें इजराइली नागरिकों को ध्यान में रखकर साजिश रची गई थी। आईबी ने कहा कि अमेरिकी द्वारा येरुशलम को इजराइल की राजधानी के रुप में मान्यता देने और भारत और इजराइल की बढ़ती दोस्ती को देखते हुए भारत में इजराइली नागरिकों पर हमले की आशंका से इंकार नहीं किया जा सकता है।

इससे पहले आतंकी संगठन आईएसआईएस ने येरुशलम को इजराइल की राजधानी बनाए जाने पर अमेरिका में खून की नदियां बहाने की धमकी दी है। तुर्की के उप्रधानमंत्री बेकिर बोजदाग ने इस कदम से नाराजगी जताते हुए कहा कि, येरूशलम को लेकर, इस तरह का परिवर्तन बड़ी तबाही का सबब बन सकता है।

TOPPOPULARRECENT