ये मुस्लिम शहंशाह आज के दौर में भी ‘सोने की सीढ़ियों’ से उतरकर जमीन पर रखते हैं कदम

ये मुस्लिम शहंशाह आज के दौर में भी ‘सोने की सीढ़ियों’ से उतरकर जमीन पर रखते हैं कदम
Click for full image

अबुधाबी: बुधवार को सऊदी अरब के 81 वर्षीय बादशाह सलमान इंडोनेशिया के दौरे पर हैं, जिन्होंने अपने हवाई जहाज में 450 टन से ज्यादा का समान लेकर इंडोनेशिया पहुंचे. जिसमे दो मर्सिडीज-बेंज लिमज़ीन तथा दो स्वचालित सीढ़ियां के साथ 506 टन का सामान शामिल है.

Facebook पे हमारे पेज को लाइक करने के लिए क्लिक करिये

पिछले 50 सालों में सऊदी राजपरिवार का ये पहला इंडोनेशिया दौरा है. विश्व के सबसे बड़ी मुस्लिम आबादी वाले देश इंडोनेशिया के लोगों ने उनका का जबरदस्त स्वागत किया. इस दौरे पर खास बात ये रही कि जिस हवाई जहास से किंग सलमान इंडोनेशिया पहुंचे वहां उसकी स्वचालित सीढ़ियां सोने से जड़ी हुई थी. उनहोंने इन्हीं सीढ़ियों से उतरकर अपने सफर की शुरुआत की. अब ये सीढ़ियां दुनिया भर की मीडिया में सुर्खियां बन रही है. इंडोनेशिया में उनहोंने कहा कि, दुनिया की सबसे बड़ी मुस्लिम आबादी वाले देश होने के नाते इंडोनेशिया का सऊदी अरब से विशेष ताल्लुक है.

आप को बता दें कि 9 दिन के दौरे पर गये बादशाह के लिए जकार्ता की एक मस्जिद में विशेष टॉयलेट बनाया गया है. वैसे ये पहली बार नहीं है जब सऊदी किंग अपने दौरे को लेकर सुर्खियों में हैं साल 2015 में किंग सलमान ने अपनी अमेरिका यात्रा के दौरान वॉशिंगटन के फोर सीजन्स होटेल के सभी 222 कमरों को बुक करा लिया थे. इसके बाद छुट्टियां मनाने फ्रांस पहुंचे साऊदी किंग के साथ 1,000 लोगों का काफिला था. उनकी मांग पर उनके वाला के सामने वाले सार्वजनिक समुद्र तट को ही बंद करा दिया गया था.

Top Stories